24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा-क्या आप यूपीएससी की परीक्षा के लिए आयुसीमा में छूट नहीं दे सकते?

Breaking News, Breaking News in Hindi, Todays News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ जायेंगे और 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण एवं समीक्षा करेंगे. दक्षिण में आज पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी रहीं शशिकला कर्नाटक से तमिलनाडु लौट रही हैं. वहीं, उत्तराखंड, राजस्थान और हिमाचल में आज से स्कूल खुल रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत 321 रन पीछे है. फॉलोऑन का खतरा टालने के लिए अब भी 121 रनों की जरूरत है. आज प्रपोज डे है. दुनिया भर के प्रेमियों में खासा उत्साह है. ऐसे ही ताजा खबरों पर अपडेट के लिए बने रहें https://www.prabhatkhabar.com/ के साथ...

लाइव अपडेट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा-क्या आप यूपीएससी की परीक्षा के लिए आयुसीमा में छूट नहीं दे सकते?

सिविल सेवा परीक्षा में एक अतिरिक्त मौका दिये जाने के मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र से पूछा कि क्या आप आयुसीमा में छूट नहीं दे सकते. गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में सरकार ने एक मौका दिये जाने पर तो सहमति जतायी लेकिन आयुसीमा में छूट की बात पर सहमति नहीं दी.

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने एक घुसपैठिए को गोली मारी

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में बीएसएफ के जवानों ने एक घुसपैठिए को गोली मार दी है. विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 527.25 अंक चढ़ कर सर्वकालिक उच्च स्तर 51,258.88 पर पहुंचा

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 527.25 अंक चढ़कर सर्वकालिक उच्च स्तर 51,258.88 पर, निफ्टी 150.80 अंक बढ़कर रिकॉर्ड 15,075.05 पर पहुंचा.

किसानों के विरोध प्रदर्शनों की गलत सूचना और भड़काऊ सामग्री फैलानेवाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी खातों को हटाये ट्विटर : सरकार

सरकार ने ट्विटर पर किसानों के विरोध प्रदर्शनों के बारे में गलत सूचना और भड़काऊ सामग्री फैलानेवाले 1178 पाकिस्तानी-खालिस्तानी खातों को हटाने के लिए कहा है. साथ ही पूरी तरह से आदेशों का पालन करने के लिए कहा है.

राज्यसभा में सीपीआई, बीजद और भाजपा सांसद ने दिया नोटिस

सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम ने राज्यसभा के नियम 267 के तहत चमोली, उत्तराखंड में फ्लैश फ्लड पर व्यापार नोटिस, टीआरपी घोटाले की जांच पर चर्चा के लिए शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत कारोबारी नोटिस, बीजद सांसद प्रशांत नंदा ने ओडिशा में गांवों और वामपंथी उग्रवाद क्षेत्रों में मोबाइल कनेक्टिविटी प्रदान करने की मांग को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस और भाजपा सांसद नबाम रेबिया ने अरुणाचल प्रदेश के लिए एक अलग अखिल भारतीय सेवा कैडर बनाने की मांग को लेकर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.

अब तक कुल 15 लोगों को रेक्स्यू किया गया, 14 शव बरामद

चमोली पुलिस के मुताबिक, टनल में फंसे लोगों के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है. जेसीबी की मदद से टनल के अंदर पहुंच कर रास्ता खोलने का प्रयास किया जा रहा है. अब तक कुल 15 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया है और अलग-अलग स्थानों से 14 शव बरामद किये गये हैं.

उत्तराखंड त्रासदी में 170 लोग लापता, सर्च ऑपरेशन तेज

आईटीबीपी के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने बताया कि ''हमने दूसरी टनल के लिए सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है, वहां करीब 30 लोगों के फंसे होने की सूचना है. आईटीबीपी के 300 जवान टनल को क्लियर करने में लगे हैं, जिससे लोगों को निकाला जा सके. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक 170 लोग इस आपदा में लापता हैं.''

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन 73वें दिन भी जारी

गाजीपुर ​बॉर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 73वें दिन भी जारी है.

उत्तराखंड के चमोली जिले में हुए हादसे में बचाव कर्मियों ने बरामद किये आठ शव

उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा घाटी में ग्लेशियर टूटने से अलकनंदा और सहायक नदियों में बाढ़ आने के कारण भारी तबाही मची है. चमोली जिले के तपोवन के धौलीगंगा में बचाव अभियान से आठ शव बरामद किये गये हैं. आईटीबीपी, भारतीय सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ बचाव कार्य में लगे हुए हैं. हादसे पर अमेरिका, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और नेपाल सहित दुनिया के कई देशों ने संवेदना जतायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें