1. home Hindi News
  2. national
  3. brazil president jair m bolsonaro tweet lord hanuman to thanks india for covid vaccine prime minister narendra modi rkt

भारत से कोरोना वैक्सीन मिलने पर ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमान जी की फोटो शेयर की, PM मोदी का आया ऐसा रिएक्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमान जी की फोटो शेयर की
ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमान जी की फोटो शेयर की
फोटो - ट्वीटर

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (President Jair M. Bolsonaro ) ने ट्वीटर पर हनुमान जी की फोटो शेयर कर पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi)को धन्यवाद दिया है. राष्ट्रपति बोलसोनारो ने ट्वीटर पर फोटो शेयर करते हुए भारत से कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक मिलने पर अपने खुशी को जताया है. भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी लेकर जाते हुए फोटो शेयर करते हुए ब्राजील के राष्ट्रपति ने वैक्सीन के लिए पीएम मोदी और भारत का आभार जताया है.

वहीं राष्ट्रपति बोलसोनारो के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह सम्मान हमारा है. कोरोना महामारी से एक साथ लड़ने में ब्राज़ील के एक विश्वसनीय भागीदार है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हेल्थकेयर पर अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे. बता दें कि भारत ने ब्राजील को कोरोना वायरस वैक्सीन की 20 लाख खुराक भेजी है. भारत अपने कई मित्र देशों को लगातार कोरोना वायरस वैक्सीन की सप्लाई कर रहा है.

बता दें कि भारत कोरोना वैक्सीन की खुराक अपने मित्र देशों को लगातार भेज रहा है. भारत ने अपने पड़ोसी देशों बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, भूटान के अलावा सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील देशों को भी वैक्सीन की लाखों डोज भेज चुका है. रिपोर्ट के मुताबिक सीरम इंस्‍टीट्यूट द्वारा बनाई जा रही ऑक्‍सफोर्ड एस्‍ट्राजेनेका की कोविशील्ड शनिवार को ब्राजील भेजी गयी है. वहीं इससे पहले कोरोना के इलाज में जरूरी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की टेबलेट्स को भी भारत ने कई देशों को भेजा था. भारत में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू तो दुनिया देखती रही. इस सबसे बड़े अभियान के तहत अबतक करीब 10 लाख लोगों को टीका दिया जा चुका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें