17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने पोस्ट में कहा है कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा.

Lal Krishna Advani Bharat Ratna : बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलेगा. खबर सामने आ रही है कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है. उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई. उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं.’ बता दें कि अयोध्या राम मंदिर आंदोलन के सक्रिय नेता रहे है. लोकसभा 2009 चुनाव में बीजेपी की तरफ से पीएम पड़ के उम्मीदवार थे.


राम मंदिर आंदोलन के प्रणेता

बात अगर इनके राजनीतिक करियर की करें तो लगभग तीन दशकों के संसदीय करियर में वह गृह मंत्री और उपप्रधानमंत्री के पद पर रह चुके है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपाई के मंत्रिमंडल में उपप्रधानमंत्री के पद पर लालकृष्ण आडवाणी रह चुके है. वहीं, अयोध्या राम मंदिर के आंदोलन में इनकी भूमिका अग्रणी थी. इस आंदोलन का इन्हें प्रणेता भी कहा जाता है. बता दें कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की है.


Also Read: पीएम मोदी ने ओडिशा में 68 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन, लालकृष्ण आडवाणी पर कही ये बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें