1. home Hindi News
  2. national
  3. bharat bandh farmer protest live updates kissan andolan rail road transport affected prt

Bharat Bandh LIVE Updates: दिल्ली-गाजीपुर पर जाम, चार शताब्दी ट्रेनें रद्द, 31 जगह ट्रेन सेवा बाधित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmer Protest Live Updates
Farmer Protest Live Updates
ANI

Farmers Protest LIVE Updates: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmer Pritest) बीते 4 महीनों से जारी है. अपने आंदोलन को और तेज करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने कई संगठनों के साथ आज भारत बंद का आहवान किया है. किसानों ने बेद के दौरान दुकानें, मॉल और प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की है. सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के तमाम किसान संगठन, मजदूर संगठन, छात्र संगठन, बार संघ, राजनीतिक दल और राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों ने बंद का समर्थन किया है. भारत बंद से जुड़ी हर अपडेट के लिए बनें रहें prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में बंद मेट्रो स्टेशन खुले

किसान के भारतबंद को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने कई जगहों पर मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया था. लेकिन खबर है कि दिल्ली मेट्रों ने अब टिकरी बॉर्डर, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन को खोल दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमृतसर- नई दिल्ली रेलवे को जाम

पंजाब के अमृतसर में किसान संघर्ष कमेटी ने भारत बंद के दौरान अमृतसर- नई दिल्ली रेलवे को जाम कर दिया. कमेटी के सदस्यों के कमीज उतारकर सरकार के तीन कानून का विरोध किया और इसे रद्द करने की मांग की.

email
TwitterFacebookemailemail

समर्थन में लेफ्ट और कांग्रेस 

ओडिशा के भुवनेश्वर में प्रदेश कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम की.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत बंद ने बढ़ाई रेल यात्रियों की मुश्किलें

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के बंद की रेल सेवा पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. किसानों के ट्रैक जाम करने के कारण कई ट्रेनों का परिचालन स्थगित करना पड़ा है. जिससे रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. बंद के कारण रेलवे ने 4 शताब्दी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में होली के दौरान अपने घर पहुंचने की चाहत रखने वाले लोगों को काफी निराशा हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत बंद का इन शहरों में दिखने लगा है असर

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान के भारत बंद का असर दिखने लगा है. उड़ीसा, हरियाणा, पंजाब दिल्ली में इसका अभी से ही असर दिखने लगा है. हरियाणा में किसानों ने ट्रैक्टर खड़ी करके जाम लगा दिया. पंजाब में किसानों ने हाइवे समेत रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. दिल्ली के गाजियाबाद में किसानों ने हाइवे को जाम कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कई रेलों का परितालन हो सकता है प्रभावित 

संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब के अमृतसर रेलवे ट्रेक को ब्लॉक कर दिया है. किसान रेलवे ट्रैक पर चादर बिछाकर बैठ गये हैं. किसानों के बंद और रेलवे ट्रैक जाम करने के कारण आज कई रेलों का परिचालन प्रभावित हो सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

हम वार्ता के लिए 24 घंटे तैयार

किसानों के भारत बंद के दौरान भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा है कि, आज के भारत बंद में हमें लोगों, व्यापारियों, ट्रांसपोर्टर का सहयोग मिल रहा है. इससे सरकार को संदेश जाएगा. हम वार्ता के लिए 24 घंटे तैयार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भुवनेश्वर में रेलवे ट्रैक ब्लॉक

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान पर ओडिशा के भुवनेश्वर में ट्रेड यूनियन ने रेलवे ट्रैक ब्लॉक किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गाजियाबाद बार्डर को ब्लॉक

बंद का समर्थन कर रहे किसानों ने गाजियाबाद बार्डर को ब्लॉक कर दिया है. किसान बीच सड़क पर बैठकर कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंद में क्या खुलेगा,क्या बंद रहेगा

किसान मोर्चा ने कहा कि भारत बंद के दौरान सभी दुकानें, मॉल, बाजार और संस्थानें बंद रहेंगी. सड़के जाम कर दी जाएगी. रेलवे ट्रैक जाम की जाएगी. एम्बुलेंस समेत अन्य आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नक्सलियों को समर्थन

किसान आंदोलन के पक्ष में नक्सली भी उतर गये हैं. किसानों के भारत बंद को नक्सलियों ने सफल बनाने का आह्वान किया है. बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने पत्र जारी करते हुए कृषि कानून की निंदा की है. वहीं बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है. वहीं, नक्सलियों के समर्थन को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

रेल, सड़क परिवहन प्रभावित होने की संभावना

किसानों ने अंबाला में रेलवे ट्रैक पर जमाया डेरा. सड़कों को भी किया जाम. रेल, सड़क परिवहन प्रभावित होने की संभावना.

email
TwitterFacebookemailemail

आज किसानों का भारत बंद 

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद का आह्वाव किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि भारत बंद सुबह 6 से शाम 6 बजे के बीच रहेगा. किसानों के भारत बंद का कई राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है. इसके अलावा कई किसान संगठन, मजदूर संगठन, छात्र संगठनों समेत बार संघ की ओर से भी भारत बंद को समर्थन मिल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें