1. home Hindi News
  2. national
  3. bhagwant mann marriage photo and video who is gurpreet kaur arvind kejriwal father raghav chadha barati amh

भगवंत मान के घर आई दुल्हनिया, अरविंद केजरीवाल ने निभाई पिता की रस्में, राघव चड्ढा बने बाराती, Photo

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय शुरू हो गया है. मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह एक छोटा कार्यक्रम था. केवल परिवार के सदस्‍यों ने ही शादी में शिरकत की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bhagwant mann marriage
bhagwant mann marriage
TWITTER/raghav chadha

Bhagwant Mann Marriage : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की शादी आखिरकार संपन्न हो चुकी है. इस शादी के खास मेहमान के तौर पर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नजर आये. बताया जा रहा है कि केजरीवाल ने ही शादी में पिता की रस्में अदा कीं.

भगवंत मान से 16 साल छोटी गुरप्रीत कौर

शादी की बात करें तो इसमें सीमित मेहमानों को निमंत्रण दिया गया था. शादी का कार्यक्रम मुख्‍यमंत्री आवास पर ही रखा गया था. यहां चर्चा कर दें कि 32 साल की गुरप्रीत कौर भगवंत मान से 16 साल छोटी हैं. 48 साल के पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की मुलाकात गुरप्रीत कौर से करीब चार साल पहले हुई थी. भगवंत मान की यह दूसरी शादी है. पहली पत्नी से भगवंत मान ने 2015 में तलाक लिया था.

gurpreet kaur
gurpreet kaur
twitter

विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न

डॉ. गुरप्रीत कौर की बात करें तो वह हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली है. गुरुवार को गुरप्रीत कौर ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, दिन शगना दा चढ़ेया ...(शादी का दिन आ गया है) भगवंत मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य तथा कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए. यह विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न हुआ.

पहली पत्नी से दो बच्‍चे हैं भगवंत मान के

डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ मान की यह दूसरी शादी है. वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गये थे. पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं. गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी. उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं.

bhagwant mann marriage
bhagwant mann marriage
twitter

भगवंत मान की मां का सपना हुआ पूरा

आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय शुरू हो गया है. मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. यह एक छोटा कार्यक्रम था. केवल परिवार के सदस्‍यों ने ही शादी में शिरकत की. हम खुश हैं कि काफी समय बाद मान साहब के परिवार में खुशियां लौटी हैं. एक बार फिर उनका परिवार बसते देखना, उनकी मां का सपना था. आज, वह सपना पूरा होने जा रहा है.

bhagwant mann marriage
bhagwant mann marriage
twitter

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें