1. home Hindi News
  2. national
  3. attack on crpf convey targetted with an ied at circular road pulwama followed by firing jammu kashmir

जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ काफिले पर हमला, आइइडी ब्लास्ट के बाद फायरिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ काफिले पर हमला, एक जवान जख्मी
जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ काफिले पर हमला, एक जवान जख्मी
Twitter

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ है.सीआरपीएफ के गश्ती दल को फायरिंग के बाद IED ब्लास्ट के जरिये निशाना बनाया गया . हमले में सीआरपीएफ का एक जवान जख्मी हुआ है.

एएनआई के मुताबिक सीआरपीएफ की ओर से घटना को लेकर बताया गया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गंगू इलाके में आतंकियों द्वारा किए गए IED हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया है. यह संदेह है कि हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने के लिए किया गया था. फिलहाल पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया और तलाशी अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7.40 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल को निशाना बनाने की कोशिश की. सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने आइईडी प्लांट किया था.

बता दे कि इससे पहले एक जुलाई को सोपोर में भी सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था. हमलें में सीआरपीएफ 179 बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल शहीद हुए थे. जबकि गोली लगने से एक नागरिक की भी मौत हो गई है. घटना को लेकर बताया गया कि पहले से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था.

सीआरपीएफ के मुताबिक हमला उस वक्त हुआ था जब जवान मॉडल टाउन चौक पर वाहन से उतरकर गाड़ियों से उतरकर अपनी ड्यूटी की जगह जा रहे थे. इस दौरान मौके पर घात लगाकर बैठे आतांकियों ने उनपर हमला किया था.

तीन जुलाई को श्रीनगर के मालबाग क्षेत्र में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में सीआरपीएक के एक जवान शहीद हो गये थे और एक आतंकवादी भी मारा गया था. घटना उस वक्त हुई थी मालबाग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी को लेकर सीआरपीएफ ने इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरु किया था.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा चलाये जा रहे आतंक विरोधी अभियान से आतंकी बौखला गये हैं. इसी बौखलाहट में वो सुरक्षाबलों पर हमले कर रहे हैं. पिछले कुछ सप्ताह की घटनाओं पर नजर डालें तो कश्मीर में आये दिन सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है.

Posted : Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें