1. home Hindi News
  2. national
  3. assam vidhan sabha chunav 2021 bjp releases list of 17 candidates for 3rd phase of assam assembly election 2021 smb

Assam Assembly Elections 2021 भाजपा ने असम चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला मौका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Flag
BJP Flag
Prabhat Khabar

Assam Vidhan Sabha Chunav 2021 भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Chunav 2021) के तीसरे चरण के लिए रविवार को 17 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की है. भाजपा की ओर से आज जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 13 मार्च को जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संपन्‍न हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे. इस समिति ने आगामी असम विधानसभा चुनाव 2021 के लिए उम्‍मीदवारों के नामों पर अपनी अंतिम मुहर लगाई है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने उम्‍मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि असम में भाजपा 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि, बाकी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे. मालूम हो कि असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराये जा रहे हैं. पहले चरण में 47 सीटों के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 39 सीटों के लिए पहली अप्रैल को वोट डाले जाएंगे और तीसरे चरण में 40 सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी.

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को कहा कि तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि हमारे राज्य के अध्यक्ष एल. मुरुगन धारापुरम और एच. राजा कराईकुड़ी से चुनाव लड़ेंगे. तमिलनाडु में भाजपा ने अपनी महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन को कमल हासन के खिलाफ कोयंबटूर साउथ सीट से मैदान में उतारा है. वहीं, अभिनेत्री से नेता बनीं खुशबू सुंदर तमिलनाडु में थाउजैंड लाइट्स विधानसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी होंगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें