1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly elections 2021 home minister amit shah bjp chunavi rally in tinsukia attacks on congress asks tell us who can develop assam smb

Assam Assembly Elections 2021: तिनसुकिया में गरजे अमित शाह, निशाने पर कांग्रेस, पढ़ें उनके भाषण की बड़ी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam Chunav : तिनसुकिया में बोले अमित शाह, हमें एक और 5 साल दे दीजिए.
Assam Chunav : तिनसुकिया में बोले अमित शाह, हमें एक और 5 साल दे दीजिए.
ANI

Assam Assembly Elections 2021 असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी दलों के बड़े नेता प्रचार में जुट गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को असम पहुंचे और तिनसुकिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर कर निशाना साधा है.

असम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें 5 साल और दे दीजिए. हमारी सरकार असम को बाढ़ मुक्त बनाने का काम करेगी. हमने सेटेलाइट इमेज से पूरे नॉर्थ ईस्ट के इलाकों का सर्वे किया है और बाढ़ को बड़े-बड़े सरोवरों और तालाबों में कैसे बदला जा सकता है उसका नक्शा बनाया है. हम बाढ़ मुक्त असम का वादा करते हैं.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 15 साल तक यहां कांग्रेस की सरकार थी. आपने यहां से 10 साल तक केंद्र में प्रधानमंत्री भेजे थे, चाय बागान के लिए आपने क्या किया? हमारी सरकार ने चाय बागान में मजदूरी मुआवजा योजना के तहत गर्भवती महिलाओं के लिए 12,000 रुपये देना शुरू किया है. अब यह राशि 18,000 रुपये की गई है.

अमित शाह ने कहा कि भाजपा को एक और पांच साल दे दीजिए, असम के लिए घुसपैठ भूतकाल बन जाएगी. यहां कभी घुसपैठ नहीं होने वाला. उन्होंने कहा कि सर्वानंद सोनोवाल ने ऐसी सरकार चलाई है कि पांच साल तक विपक्ष भी हम पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा सकता. तिनसुकिया में मेडिकल कॉलेज बनने की शुरूआत हो गई है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पांच साल पहले मैं पार्टी का अध्यक्ष था. हम मोदी जी के नेतृत्व में असम आए थे. हमने कहा था एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार दीजिए, असम के अंदर से हम आंदोलन और आतंकवाद समाप्त कर देंगे. मैं गर्व के साथ कहता हूं कि 5 साल के बाद असम में न आंदोलन है न आतंकवाद है.

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने साथ ही कहा कि तिनसुकिया जिले के ही भूपेन हजारिका ही वे व्यक्ति थे, जिन्होंने असम के संगीत और संस्कृति को दुनिया में सम्मान दिलाया. कांग्रेस ने उन्हें भारत रत्न नहीं दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भारत रत्न दिया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें