1. home Hindi News
  2. national
  3. assam cm himanta biswa sarma reshuffles portfolios in the state cabinet urkhao gwra brahma given charge of handloom textile soil conservation welfare of bodoland vwt

असम में मानसून सत्र के पहले मंत्रियों के विभाग में फेरबदल, ब्रह्मा को हथकरघा और रानुज पेगू को दी गई शिक्षा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा.
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा.
फाइल फोटो.

गुवाहाटी : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राज्य मंत्रिमंडल में आंशिक तौर पर फेरबदल किया है. मंत्रिमंडल में बदलाव करते हुए उन्होंने उरखाओ गवरा उरखाओ गवरा ब्रह्मा को हथकरघा और कपड़ा, मृदा संरक्षण, बोडोलैंड के कल्याण का प्रभार दिया है. इसके साथ ही, उन्होंने रानुज पेगू शिक्षा, सादा जनजाति कल्याण और पिछड़ा वर्ग विभाग संभालेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी गई है कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने मंत्रिमंडल में आंशिक तौर पर विभागों में बदलाव किया है. असम के प्रधान सचिव जिष्णु बरूआ की ओर से अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें कहा गया है कि असम सरकार के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य मंत्रिमंडल में विभागों में फेरबदल किया है.

इस अधिसूचना में कहा गया है कि हिमंत मंत्रिमंडल के सदस्य उरखाओ गवरा ब्रह्मा को हथकरघा और कपड़ा, मृदा संरक्षण, बोडोलैंड के कल्याण का प्रभार दिया गया है, जबकि रानुज पेगू शिक्षा, सादा जनजाति कल्याण और पिछड़ा वर्ग विभाग संभालेंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की सरकार कार्यकाल में विधानसभा का पहला सत्र 12 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. असम विधानसभा के मानूसन सत्र की शुरुआत होने के पहले मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल में विभागों का फेरबदल किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें