1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 union home minister amit shah attacks on congress leader rahul gandhi during bjp rally in assam smb

Assam Chunav 2021: कांग्रेस पर बरसे अमित शाह, बोले- राहुल बाबा आजकल असम में पर्यटन पर निकले हैं, हम यहां नहीं होने देंगे घुसपैठ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah
ANI

Assam Assembly Election 2021 केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को असम के कामरूप जिले के हाजो में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा कि आजकल राहुल बाबा यहां पर्यटन पर निकले हैं. उन्होंने कहा कि असम की पहचान बदरुद्दीन अजमल है. राहुल बाबा आप असम को घुसपैठियों का अड्डा बनाना चाहते हो तो कान खोल कर सुन लो, हम असम में घुसपैठ नहीं होने देंगे.

असम के हाजो में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कामरूप जिला और हाजो के अंदर हमने 3,740 गरीबों के मकान बनाएं हैं, जिनमें 1,200 से ज्यादा माइनॉरिटी भाइयों के मकान हैं. उन्होंने कहा कि हमने यहां हर घर में पीने का पानी पहुंचाया है, जिसमें मुसलमानों के घर भी शामिल है. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 1,700 मकान बनाएं गए हैं. असम के हर गांव में बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

अमित शाह ने कहा कि असम भारत का स्पोर्ट हब बनें, इसलिए 2038 के एशियाई खेलों के लिए गुवाहाटी को तैयार करने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम हमारे मेनिफेस्टो को लेकर आये है. हमने वादा किया है कि असम और नॉर्थईस्ट के बैंबू को कागज में और अन्य दूसरे उत्पादों में परिवर्तित करके असम की जनता को आत्मनिर्भर बनाने का काम करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज असम भारत में हैं, तो इसका एकमात्र कारण गोपीनाथ बोरदोलोई जी है. अगर गोपीनाथ जी न होते तो आज असम भारत में न होता. उन्होंने कहा कि अरे बदरुद्दीन, सरकार की चाबी आपके हाथ में नहीं है, असम की जनता के हाथ में चाबी है. कान खोलकर सुन लो बदरुद्दीन, असम को घुसपैठियों का अड्डा हम नहीं बनने देंगे. आपको उखाड़ कर फेंकने का काम भाजपा करेगी. उन्होंने कल तो बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि सरकार की चाबी मेरे पास है, मैं जैसे चाहूंगा वैसे सरकार चलाऊंगा, जिसको चाहूंगा उसको मंत्री बनाऊंगा.

अमित शाह ने कहा कि असम का गौरव गैंडों का काजीरंगा के जंगलों में घुसपैठिए शिकार करते थें. हमारी सरकार ने काजीरंगा की भूमि को घुसपैठियों से मुक्त कराकर गैंडों के शिकार को रोकने का काम किया है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने असम के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं. ब्रह्मपुत्र नदी पर 6 ब्रिज बनाए, तेल क्षेत्र के विकास के लिए 46 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी हिंसा, आतंकवाद और आन्दोलन समाप्त करना नहीं चाहती थी. हमने डबल इंजन सरकार के माध्यम से असम को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया है.

गृह मंत्री ने कहा कि हमने कहा था कि हम असम में हिंसा का युग समाप्त करके शांति स्थापित करेंगे. हमने बोडोलैंड समझौता किया है और समझौते के तहत दो तिहाई वादे 6 महीने में पूरे कर दिए हैं. भाजपा की सरकार नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में बनाइए हम आंदोलन मुक्त असम बनाकर देंगे. मैंने कहा था भाजपा और असम गण परिषद की सरकार बनाइए, हम एक विकसित असम आपको देंगे. आज तीनों वादे पूरा करके आज भाजपा आपका आशीर्वाद मांगने यहां आई है. अमित शाह ने कहा पांच वर्ष पहले मैं इसी क्षेत्र में आया था तब मैंने कहा था कि भाजपा और असम गण परिषद की सरकार बनाकर दीजिए, हम आतंकवाद मुक्त असम बनाकर देंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें