1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 rahul gandhi today news dibrugarh update rahul attacks over pm modi bjp congress rss amh

'कांग्रेस सत्ता में आती है तो CAA होगा खत्म', असम में राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
ani
  • राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा

  • असम के दो दिनों के दौरे पर राहुल गांधी

  • युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए:राहुल गांधी

कांग्रेस (congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. असम (assam) के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने छात्रों के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि असम में आपको बांटाने का काम किया जा रहा है. एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाकर आपको एक दूसरे से दूर किया जा रहा है और उसके बाद जो आपका है चाहे एयरपोर्ट हो, टी गार्डन हो उन सबको बेचकर अपने मित्रों को दिया जा रहा है.

असम के डिब्रूगढ़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छात्रों के साथ बात करते हुए कहा कि मेरा विचार है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. सक्रिय रूप से राजनीति में योगदान देना चाहिए. जहां भी आपको लगता है कि असम से चोरी की जा रही है. फिर आपको असम के लिए प्यार से लड़ना चाहिए. राहुल गांधी ने छात्रों के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो यह सुनिश्चित करेगी कि असम में नागरिकता संशोधन कानून लागू न हो.

लोकतंत्र का मतलब असम की आवाज पर असम का नियंत्रण

राहुल गांधी ने आगे कहा कि लोकतंत्र का मतलब असम की आवाज पर असम का नियंत्रण होना चाहिए. यदि हम इसमें छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो यहां लोकतंत्र कहीं से तार्किक नहीं है. युवाओं को सक्रिय रूप से राजनीति में आने की जरूरत है. उन्हें असम के लिए लड़ना चाहिए. जब आपको लगता है कि आपका राज्य लूटा जा रहा है तो आपको जंग करना चाहिए...आपको आवाज उठानी चाहिए...लेकिन प्यार से, लाठी-पत्थरों से कतई नहीं...कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा कि यदि आपको लगता है कि लोकतंत्र को नकारा जा रहा है...युवा बेरोजगार हैं... किसान प्रदर्शन कर रहे हैं...सीएए आने जा रहा है....तो आपको आवाज बुलंद करनी चाहिए.

आरएसएस पर हमला

राहुल गांधी ने आरएसएस पर हमला करते हुए कहा कि असम के लोगों को दिल्ली जाने के बाद अपनी संस्कृति और भाषा नहीं भूलनी चाहिए...नागपुर में पैदा हुई एक सेना पूरे देश को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है.

राहुल गांधी का दो दिनों का दौरा

गौर हो कि दो दिनों के असम दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी आज छाबुआ के दिनजॉय स्थित चाय के बागान में मजदूरों से मुलाकात करेंगे. साथ ही, तिनसुकिया में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यदि आपको याद हो तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कुछ दिन पहले असम का दौरा कर चुकी हैं. इस दौरान बागान में चाय की पत्तियां तोड़ते हुए उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें