1. home Home
  2. national
  3. asaduddin owaisi delhi house attack owaisi right letter to lok sabha speaker pkj

जान का खतरा बताते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने मांगी सुरक्षा, हमले की जांच के लिए लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

मंगलवार को असदुद्दीन औवैसी के दिल्ली स्थित आवास अशोक रोड के घर के बाहर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन इतना उग्र हुआ कि ओवैसी के घर पर तोड़फोड़ भी शुरू हो गयी. ओवैसी के घर के बाहर लगी नेम प्लेट, लैंप और खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
asaduddin owaisi
asaduddin owaisi
file

लोकसभा के सांसद और एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने घर पर हुए हमले के बाद लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरसा को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है और इस मामले की पूरी जांच की मांग की है. अपने पत्र में असदुद्दीन औवैसी ने लिखा है, दिल्ली स्थित बंगले पर हुई तोड़-फोड़ के बाद सुरक्षा को खतरा है. सुरक्षा मुहैया कराई जाये. घर में जो तोड़फोड़ हुई है उसकी जांच विशेषाधिकार कमेटी को दी जाये.

मंगलवार को असदुद्दीन औवैसी के दिल्ली स्थित आवास अशोक रोड के घर के बाहर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन इतना उग्र हुआ कि ओवैसी के घर पर तोड़फोड़ भी शुरू हो गयी. ओवैसी के घर के बाहर लगी नेम प्लेट, लैंप और खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया गया. जिस समय यह हमला हुआ उस वक्त ओवैसी घर पर नहीं थे. तोड़फोड़ की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

ओवैसी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में कई तरह के गंभीर सवाल किये हैं. ओवैसी ने लिखा है कि घर पर हमला करने वालों के हाथ में धारदार हथियार थे. हाथों में कुल्लहाड़ी और लाठी जैसी चीजें लेकर लोग घर में तोड़फोड़ के लिए पहुंचे थे. ओवैसी ने बताया कि उनके घर पर पत्थरबाजी भी हुई.

घर में लगी नेम प्लेट को भी तोड़ दिया गया. पुलिस ने इस मामले में सिर्फ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. वहां पर कम से कम 13 लोग मौजूद थे.ओवैसी ने आरोप लगाया है कि उनके बंगले के देखभाल करने वाले व्यक्ति राजू लाल को भी बुरी तरह पीटा गया है. उन्हें पीटने वाले लोगों ने मेरी हत्या की धमकी दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें