1. home Home
  2. national
  3. delhi news aimim chief asaduddin owaisi s delhi residence vandalised police detained five hindu sena members acy

Delhi News: असदुद्दीन ओवैसी के आवास में तोड़फोड़, हिंदू सेना के 5 सदस्य हिरासत में, जानें क्या कहा ओवैसी ने

असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली आवास में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. पुलिस ने हिंदू सेना के 5 सदस्यों को हिरासत में लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
delhi news: asaduddin owaisi's residence vandalised
delhi news: asaduddin owaisi's residence vandalised
prabaht khabar

Delhi News: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन के नई दिल्ली जिले के अशोका रोड स्थित घर में कथित रूप से तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने हिंदू सेना के पांच सदस्यों को हिरासत में लिया है. वहीं ओवैसी ने कहा कि लोगों के कट्टरपंथ के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. अगर किसी सांसद के घर पर इस तरह हमला होता है, तो इससे क्या संदेश जाता है? मैं शिवपाल यादव से मिलने आया था.

असदुद्दीन ओवैसी की टिप्पणियों से उत्तेजित थे आरोपी

डीसीपी (नई दिल्ली जिला) दीपक यादव ने 'द इंडियन एक्सप्रेस' से बातचीत में बताया कि उन्होंने पांच लोगों को हिरासत में लिया है. ये सभी पूर्वोत्तर दिल्ली के मंडोली इलाके के रहने वाले हैं. दीपक यादव ने बताया, हमने पांच लोगों को मौके से हिरासत में लिया है. उन्होंने प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दावा किया कि वे असदुद्दीन ओवैसी की टिप्पणियों से उत्तेजित थे. हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

पीसीआर कॉल से मिली जानकारी

दरअसल, पुलिस को घटना के बारे में तब पता चला जब उन्हें एक पीसीआर कॉल मिली कि कुछ लोग ओवैसी के दिल्ली आवास में तोड़फोड़ कर रहे है. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया. वहीं जब तक पुलिसकर्मी पहुंचते, आरोपियों ने ओवैसी के घर के प्रवेश द्वार और खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

यूपी चुनाव में दमखम दिखाएंगे ओवैसी

बता दें, असदुद्दीन ओवैसी इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में भी हिस्सा ले रहे हैं. वे बीजेपी पर लगातार हमलावर हैं और अखिलेश यादव पर भी निशाना साध रहे हैं. ओवैसी की कोशिश मुस्लिमों का ज्यादा से ज्यादा वोट हासिल करना है. मुसलमानों को साधने के लिए उन्होंने गैंगस्टर और बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को अपनी पार्टी में शामिल किया. यही नहीं, बसपा से निकाले जाने के बाद उन्होंने मुख्तार अंसारी को भी अपनी पार्टी से मनचाहे सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है.

अतीक अहमद चुनाव लड़ेंगे

असदुद्दीन ओवैसी हाल ही में गुजरात दौरे पर थे. यहां उन्होंने अतीक अहमद से मिलने की कोशिश की, लेकिन साबरमती जेल प्रशासन ने मुलाकात कराने से इनकार दिया. अतीक अहमद के चुनाव लड़ने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि वे भारत के शहरी हैं. उनके ख़िलाफ़ आपराधिक मामले दर्ज ज़रूर हैं, परन्तु कोर्ट ने अभी तक साबित नहीं किया है, वो क़ानूनी तौर पर चुनाव लड़ने के अहल हैं और वो चुनाव लड़ेंगे.

अब्बाजान की जगह पिता जी क्यों नहीं बोलते सीएम योगी

एआईएमआईएम प्रमुख ने सीएम योगी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम योगी अब्बाजान की जगह पिता जी क्यों नहीं बोलते. ओवैसी ने इस दौरान बड़ा ऐलान भी किया. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी. पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी , यह प्रदेश नेतृत्व तय करेगा.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें