1. home Hindi News
  2. national
  3. article 370 was a major obstacle in the development work of jammu and kashmir that is why terrorism flourished here nityananda said congress should clarify its position ksl

जम्मू-कश्मीर के विकास कार्यों में बड़ी बाधा थी अनुच्छेद 370, इसी कारण यहां पनपा आतंकवाद : नित्यानंद, कहा- अपनी स्थिति स्पष्ट करे कांग्रेस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री
नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री
ANI

पटना : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाये जाने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू और कश्मीर में विकास कार्यों को बाधित करनेवाली एक बड़ी बाधा थी. उस कानून के कारण पाकिस्तान की मदद से आतंकवाद पनपा. इस कानून के निरस्त होने के बाद अब वहां इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गयी हैं.

राजधानी पटना में रविवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कांग्रेस से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की. उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसी सूरत में अनुच्छेद 370 और 35ए को वापस नहीं लेगी. अनुच्छेद 370 समाप्त किये जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगा है. इस पर कार्रवाइयां हो रही हैं. साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कश्मीर का विकास हो रहा है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि अलगाववादी ताकतों के गुपकार संगठन के साथ मिलकर वह अनुच्छेद 370 को वापस लाने की साजिश रच रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला अनुच्छेद 370 वापस लाने की बात कहते हैं. पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती घोषणा करती हैं कि हम तिरंगा तब तक नहीं उठायेंगे, जब तक कश्मीर का झंडा वापस नहीं होता है. ऐसे में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान की बात हो रही है.

इस गुपकार गठबंधन को कांग्रेस सहयोग कर रही है. इससे लगता है कि कांग्रेस सत्ता के लिए कुछ भी कर सकती है. देश की एकता और अखंडता के लिए जो भी कदम उठाना होगा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उठायेंगे. नित्यानंद राय ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की गतिविधियों ने बता दिया है कि उसे देश से अधिक सत्ता प्यारी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित ऐसी ताकतों को जनता सबक सिखायेगी.

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस चाहे जितना प्रयास कर लें, अलगाववादी ताकत और विचारधारा में कांग्रेस पराजित होगी. जनता की अदालत बड़ी होती है. इस प्रकार की गतिविधियों पर 2014 से जनता ने जवाब देना शुरू किया है. कांग्रेस का संदेश अलगाववादी संगठनों को सहयोग करना है. कश्मीर में उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी का जवाब देश की जनता देगी.

सर्जिकल स्ट्राइक के सवाल पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को कोई स्ट्राइक समझ में नहीं आती है. राहुल गांधी को देश की सेना का हर परिस्थिति में सम्मान करना ही होगा. बिहार में महागठबंधन की हार और एनडीए की जीत के साथ कांग्रेस का रुख अलगाववादी ताकतों की तरफ हो गया है. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा के मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा, पार्टी प्रवक्ता अरविंद सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी संजय मयूख और प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट मौजूद रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें