1. home Home
  2. national
  3. ankit gujjar news audio recording co prisoner gangster ankit death tihar jail official delhi police amh

Ankit Gujjar News : इस शख्‍स ने अंकित गुर्जर का मर्डर होते देखा, तिहाड़ जेल से कैदी ने भेजी रिकॉर्डिंग

Ankit Gujjar News - ऑडियो में आगे शख्‍स कह रहा है कि हमारे सामने डिप्टी जेलर नरेंद्र मीणा, राम अवतार मीणा, दिनेश शिकारा, विनोद मीणा, हरकुल मीणा और दीपक डबास के साथ अन्य 30 लोग पहुंवे और इन्होंने मिलकर अंकित को जान से मार डाला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ankit Gujjar News
Ankit Gujjar News
pti

Ankit Gujjar News : दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत का मामला गहराता जा रहा है. हालांकि मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार अंकित गुर्जर के साथ ही तिहाड़ जेल नंबर 3 में बंद एक कैदी अरुण नागर ने तिहाड़ जेल से दावा किया है कि उसके सामने ही जेल अधिकारियों ने अंकित गुर्जर की हत्या करने का काम किया है.

बताया जा रहा है कि कैदी अरुण नागर ने तिहाड़ जेल के अंदर से ही मोबाइल से अपना बयान रिकार्ड किया और उसे भेजा. ऑडियो की बात करें तो इसमें एक शख्स कह रहा है कि मैं अरुण नागर हूं और तिहाड़ जेल से बोल रहा हूं...मेरे भाई अंकित गुर्जर को तिहाड़ जेल कर्मियों ने मारने का काम किया है. आगे शख्‍स कहता सुनाई पड़ रहा है कि मैं उस हत्या का चश्मदीद हूं...मैंने अपनी आंखों से वारदात होते देखा है...अंकित तिहाड़ जेल नंबर 3 की 16 नम्बर चक्की में थे. मैं 17 नंबर में था...

ऑडियो में आगे शख्‍स कह रहा है कि हमारे सामने डिप्टी जेलर नरेंद्र मीणा, राम अवतार मीणा, दिनेश शिकारा, विनोद मीणा, हरकुल मीणा और दीपक डबास के साथ अन्य 30 लोग पहुंवे और इन्होंने मिलकर अंकित को जान से मार डाला. मैं इस घटना का गवाह हूं...इसलिए ही ये अधिकारी मुझे जेल नंबर 3 में जान से मारने की धमकी लगातार दे रहे हैं.

इधर तिहाड़ जेल में कैदी की मौत के एक सप्ताह बाद मंगलवार को कारागार उपाधीक्षक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया और उन्हें लापरवाही के आरोप में तीन अन्य अधिकारियों के साथ निलंबित कर दिया गया है. यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब शहर की एक कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को विचाराधीन कैदी के रूप में जेल में बंद गैंगस्टर अंकित गुर्जर की मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और जांच करने का निर्देश दिया.

चार अगस्त को मृत मिला था : गुर्जर जेल में अपनी कोठरी में चार अगस्त को मृत मिला था और पास के लॉकअप में बंद एवं पूर्व में उसकी कोठरी में बंद रहे दो अन्य कैदी घायल अवस्था में मिले थे. पुलिस ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गुर्जर के शरीर पर चोट के कई निशान मिले थे जो उसकी मौत का कारण बने. जेल अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़ जेल के उपाधीक्षक नरेंद्र मीणा, दो सहायक अधीक्षकों और एक वार्डर को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें