1. home Hindi News
  2. national
  3. after mp up and haryana now law on love jihad will be made in karnataka cow slaughter will also be banned ksl

MP, UP और हरियाणा के बाद अब कर्नाटक में 'लव जिहाद' पर बनेगा कानून, 'गोवध' भी होगा प्रतिबंधित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सी टी रवि, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी
सी टी रवि, राष्ट्रीय महासचिव, बीजेपी
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में 'लव जिहाद' से निबटने को लेकर कानून बनाये जाने की तैयारी हो रही है. वहीं, अब राष्ट्रीय महासचिव सह महाराष्ट्र, गोवा व तमिलनाडु में भाजपा के प्रभारी सी टी रवि ने कहा है कि कर्नाटक में जल्द ही 'लव जिहाद' और गोवध पर प्रतिबंध लगेगा.

कर्नाटक के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता ने शुक्रवार को ट्वीट कर कांग्रेस पर भी निशाना साधा. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर के उस ट्वीट पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है. विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा. लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है.

भाजपा नेता सी टी रवि ने पलटवार करते हुए कहा है कि '' राष्ट्र विभाजन और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना कांग्रेस का एकमात्र डोमेन है. हां! शादी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, कोई भी इस पर विवाद नहीं करता है. लेकिन, सलमान से शादी करने के बाद सुनीता को हमेशा शबनम क्यों बनना चाहिए? अगर यह सच्चा प्यार है, तो हिंदू को इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए क्यों मजबूर होना चाहिए?

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सी टी रवि ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक में बहुत जल्द 'लव जिहाद' और गोवध पर प्रतिबंध एक हकीकत होगा. उन्होंने कहा कि आनेवाले विधानसभा सत्र में दोनों पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून पारित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सरकार में इस बात को लेकर गंभीर चर्चा हो रही है और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भी मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से इस संदर्भ में कदम उठाने को कहा है. उन्होंने कहा, ''भाजपा कोर समिति ने लव जिहाद और गोवध पर प्रतिबंध को स्वीकृति दी है. गोवध को प्रतिबंधित करने की मांग अब जोर पकड़ रही है. हम ऐसा करने की मंशा रखते हैं.''

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 'लव जिहाद' को लेकर सख्त कानून बनाये जाने को लेकर ड्राफ्ट तैयार कर लिये जाने की बात कही जा रही है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक आदेश के आलोक में कहा था कि 'लव जिहाद'को सख्ती से रोका जायेगा. इसके लिए सरकार प्रभावी कानून बनायेगी. उसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी ट्वीट कर बताया था कि राज्य सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने पर विचार कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें