23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अरनिया में मुठभेड़ खत्म, आखिरी आतंकी भी बना सुरक्षाकर्मियों की गोली का शिकार

जम्मू (उधमपुर) : जम्मू जिले के अरनिया सीमा क्षेत्र में कल से जारी मुठभेड़ खत्म हो गया है. इस संबंध में जम्मू के आइजी राजेश कुमार ने मीडिया को जानकारी दी कि सुरक्षाबलों से बंकर में छिपे एक आतंकी को आज मार गिराया है. उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के द्वारा पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन […]

जम्मू (उधमपुर) : जम्मू जिले के अरनिया सीमा क्षेत्र में कल से जारी मुठभेड़ खत्म हो गया है. इस संबंध में जम्मू के आइजी राजेश कुमार ने मीडिया को जानकारी दी कि सुरक्षाबलों से बंकर में छिपे एक आतंकी को आज मार गिराया है. उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के द्वारा पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है. इस मुठभेड़ में कुल चार आतंकी, 3 सेना के जवान और तीन ग्रामीण मारे गए है.

इससे पहले आज उस समय ताजा गोलीबारी शुरू हो गई जब सुरक्षाबलों ने एक बंकर में छिपे एक आतंकवादी को मार गिराने और गोलीबारी में मारे गए नागरिकों के शव बरामद करने के लिए अभियान आरंभ किया.

मुठभेड़ के मद्देनजर समीप के गांव को खाली करवा लिया गया था. गुरूवार को मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. दोनों ओर से जारी फायरिंग में तीन सैन्यकर्मी और तीन नागरिक भी मारे गए थे. एक आतंकवादी बंकर में छुपा था जो रुक-रुक कर फायरिंग कर रहा था. भारत-पाक सीमा के समीप सैनिक की वर्दी में घुस आये आतंकवादियों ने गुरुवार को सेना के दो बंकरों पर हमला कर दिया.

संदेह जताया जा रहा है कि आतंकवादी फियादीन हमला करने के लिए जम्मू जिले में सीमा पार कर अरनिया सेक्टर में आ घुसे थे. बंकर को उड़ाने के लिए संभावित कदम के रूप में टैंकर भी तैनात किये गये थे.

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने जम्मू जिले में अरनिया सीमा सेक्टर के पिंडी खट्टर पट्टी में सेना की 92 इंफैटरी ब्रिगेड के खाली पड़े एक बंकर पर कब्जा कर लिया था. यह बंकर 1971 की लड़ाई के दौरान बनाये गये थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्तान के रेंजर्स ने मदद की है.

राजौरी में एलओसी के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना ने संदिग्ध आतंकी अब्दुल कायूमी को गिरफ्तार किया है. इसके पास से एके-47, 30 कारतूस, पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और 8100 पाकिस्तानी रुपये बरामद किये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें