28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

INX मीडिया मामला में ED ने कार्ती चिदंबरम से फिर की पूछताछ

नयी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए. मामले के जांच अधिकारी ने तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ती के मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत बयान रिकॉर्ड किये. […]

नयी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. वह आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए पेश हुए. मामले के जांच अधिकारी ने तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ती के मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत बयान रिकॉर्ड किये.

इससे पहले, उनसे पिछले साल अक्टूबर में पूछताछ की गयी थी. जांच एजेंसी ने सांसद से इससे पहले भी मामले में कई बार पूछताछ की है. इसी मामले में उनके पिता और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से भी पूछताछ की गयी. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था और उन्हें 100 दिन की हिरासत में रहना भी पड़ा. उन्हें दिसंबर की शुरूआत में रिहा किया गया. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मामले में कार्ती को भी गिरफ्तार किया था.

ऐसा समझा जाता है कि एजेंसी को कुछ नये सुराग मिले हैं और उसी सिलसिले में उनसे पूछताछ की गयी. इसके अलावा, मामले में अन्य गवाहों तथा आरोपियों के बयान से भी उनका सामना कराया गया. ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में 2018 में कार्ती की 54 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. उनकी ये संपत्ति भारत, ब्रिटेन और स्पेन में स्थित है.

इससे पहले, एजेंसी सूत्रों ने आरोप लगाया था कि पी चिदंबरम और कार्ती कई मुखौटा कंपनियों से लाभ हासिल करने वाले मालिक हैं. इन कंपनियों का गठन भारत और विदेश में किया गया. इन कंपनियां का विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की आईएनएक्स मीडिया समूह को दी गयी मंजूरी से जुड़ाव सामने आया. ये मंजूरी उस समय दी गयी, जब मनमोहन सिंह की सरकार में चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें