26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#CAA: सीलमपुर में तनाव का माहौल, पूर्वोत्तर दिल्ली में निषेधाज्ञा लागू

नयी दिल्ली : उत्तरपूर्वी दिल्ली के सीलमपुर क्षेत्र में तनाव का माहौल है. यहां मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं. पुलिस यहां कड़ी निगरानी कर रही है ताकि स्थिति काबू में रहे. बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर दिल्ली में एहतियात के तौर पर […]

नयी दिल्ली : उत्तरपूर्वी दिल्ली के सीलमपुर क्षेत्र में तनाव का माहौल है. यहां मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं. पुलिस यहां कड़ी निगरानी कर रही है ताकि स्थिति काबू में रहे. बुधवार को अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर दिल्ली में एहतियात के तौर पर निषेधाज्ञा लगा दी गयी है. आदेश के तहत चार या उससे अधिक लोग एक जगह जमा नहीं हो सकते हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक इलाके में हिंसक प्रदर्शन के बाद तनाव पसरा हुआ है. यहां मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में आग लगा दी थी और पथराव किया था.

पुलिस ने बताया कि पुलिसकर्मी स्थिति को शांतिपूर्ण रखने के लिए क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं और अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीलमपुर, जाफराबाद और दयालपुर पुलिस थानों में मंगलवार को हुई घटनाओं के संबंध में तीन प्राथमिकियां दर्ज हुई हैं. सीलमपुर और जाफराबाद की घटनाओं के लिए पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि दयालपुर की घटना के लिए एक व्यक्ति को कल रात गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने एहतियात के तौर पर 18 लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस ने बताया कि इन लोगों को हिरासत में लिया गया है क्योंकि इनके उपद्रव में शामिल होने की आशंका थी. सीलमपुर क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून को वापस लेने की मांग के साथ कई मोटरसाइकिलों में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों, बसों और पुलिस बूथ पर पत्थरबाजी की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. क्षेत्र से धुएं का गुबार उठता देखा गया था क्योंकि कम से कम दो इलाकों में करीब डेढ़ घंटे तक गतिरोध की स्थिति बनी रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें