34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Revaluation को लेकर Protest पर ICAI अध्यक्ष ने कही Digital Evaluation की बात

नयी दिल्ली : चार्टर्ड अकाउंटेंटों के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) के अध्यक्ष प्रफुल्ल छाजड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक स्वतंत्र समिति गठित करने पर विचार कर रहा है. ये विद्यार्धी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे […]

नयी दिल्ली : चार्टर्ड अकाउंटेंटों के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (आईसीएआई) के अध्यक्ष प्रफुल्ल छाजड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक स्वतंत्र समिति गठित करने पर विचार कर रहा है.

ये विद्यार्धी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आईसीएआई की ओर से आयोजित परीक्षा प्रक्रिया में उत्तर पुस्तिकाओं का गुणवत्तापरक मूल्यांकन सुनिश्चित करने के लिए कई स्तर पर निगरानी की जाती है.

छाजड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम विद्यार्थियों की शिकायत पर गौर करने के लिए स्वतंत्र, उच्च स्तरीय समिति गठित करने पर विचार कर रहे हैं. यह समिति भविष्य की रूपरेखा को लेकर भी सुझाव देगी. मैं समिति के गठन की घोषणा करने से पहले परिषद के सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करूंगा.

उन्होंने कहा कि परीक्षा में गुणवत्ता की जांच सुनिश्चित करने के लिए 10% पेपर्स का आंकलन किया जाता है. छात्र पुनर्मूल्यांकन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. वहीं, हम अब डिजिटल मूल्यांकन शुरू कर रहे हैं. परीक्षकों की रैंडम चेकिंग की जा रही है.

सीए परीक्षा में शामिल उम्मीदवार परीक्षा की अपनी कॉपी की दोबारा जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि उनकी कॉपियां सही तरीके से नहीं जांची गई है इसलिए इनकी दोबारा जांच करायी जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें