34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमित शाह के फर्जी लेटर हेड पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखने पर व्यक्ति गिरफ्तार

भिवानी : हरियाणा के चरखी दादरी जिले में एक व्यक्ति को फर्जी तरीके से टिकट मांगना महंगा पड़ गया और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपाधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि सांवड़ गांव के निवासी हरिओम भारद्वाज एवं उसके भतीजे गोपाल ने मिलकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी लेटर हेड […]

भिवानी : हरियाणा के चरखी दादरी जिले में एक व्यक्ति को फर्जी तरीके से टिकट मांगना महंगा पड़ गया और उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस उपाधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि सांवड़ गांव के निवासी हरिओम भारद्वाज एवं उसके भतीजे गोपाल ने मिलकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी लेटर हेड तैयार करवाया था और टिकट के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सिफारिश पत्र लिखा था.

मामला सामने आने पर दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक चाचा-भतीजे ने 30 मई को किसी कंप्यूटर शॉप से केंद्रीय गृह मंत्री का फर्जी लेटर हेड तैयार करवाया था. पुलिस द्वारा एक कंप्यूटर शॉप संचालक से पूछताछ भी की गई.

गोपाल हरियाणा पुलिस में है. सूत्रों के अनुसार दोनों ने एक सितम्बर को मुख्यमंत्री की जन अशीर्वाद यात्रा के दौरान गांव सांवड़ में सीएम को उक्त पत्र सौंपा था.

पत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जाली हस्ताक्षर के साथ दादरी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी का टिकट हरिओम भारद्वाज को देने की सिफारिश की गई. यह पत्र जब सीआईडी के हाथ लगी तो जांच के दौरान पूरे मामले का खुलासा हुआ.

इस बीच, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. हरिओम का पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है जैसा कि दावा किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि उसके पास तो पार्टी की सामान्य सदस्यता भी नहीं है. बताया जाता है कि पिछले काफी समय से हरिओम भारद्वाज चुनाव की तैयारियों में जुटा था. वह अक्सर भाजपा के स्थानीय कार्यक्रमों में मौजूद रहता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें