33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INX Media : सीबीआई ने चिदंबरम का नीति आयोग की पूर्व सीईओ से आमना-सामना कराया

नयी दिल्ली : सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर से आमना-सामना कराया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यूटी (केंद्रशासित प्रदेश) कैडर की 1975 बैच की आईएएस अधिकारी खुल्लर उस समय वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थीं जब आईएनएक्स मीडिया […]

नयी दिल्ली : सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का नीति आयोग की पूर्व सीईओ सिंधुश्री खुल्लर से आमना-सामना कराया है.

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि यूटी (केंद्रशासित प्रदेश) कैडर की 1975 बैच की आईएएस अधिकारी खुल्लर उस समय वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थीं जब आईएनएक्स मीडिया से संबंधित घटनाक्रम कथित तौर पर हुए थे. रिकार्ड के अनुसार वह 11 अप्रैल 2007 से 11 सितंबर 2008 के बीच आर्थिक मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव थीं. उन्हें विभाग में विशेष सचिव के रूप में प्रोन्नत किया गया और वह उस पद पर 12 सितंबर 2008 से दो नवंबर 2008 तक रहीं. खुल्लर 2015 में नीति आयोग की पहली सीईओ नियुक्त की गयी थीं. अधिकारियों ने बताया कि वह (खुल्लर) सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय पहुंचीं, लेकिन पूछताछ पूरी नहीं हो सकी क्योंकि चिदंबरम को विशेष अदालत में पेश किया जाना था.

खुल्लर ने पूछताछ के संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. उन्होंने फोन पर कहा, नो कमेंट्स. सीबीआई ने मामले में उनके खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए अनुमति मांगी है. एजेंसी का आरोप है कि विदेशी निवेश के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी देने में अनियमितताएं हुई थीं. सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. इस बीच, विशेष अदालत ने चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ा दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें