27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आम आदमी पार्टी, देश में कहीं भी, किसी पार्टी से गठबंधन नहीं : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने ‘देश में कहीं भी’ किसी भी राजनीतिक पार्टी से गठजोड़ नहीं करने का निर्णय किया है. पार्टी का मानना है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का विचार उसके खिलाफ गया था. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) ने ‘देश में कहीं भी’ किसी भी राजनीतिक पार्टी से गठजोड़ नहीं करने का निर्णय किया है. पार्टी का मानना है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का विचार उसके खिलाफ गया था.

पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार किया है. ‘आप’ और जेजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया था. ‘आप’ की इस साल अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त हुई थी.

दिल्ली की सत्ता पर काबिज़ होने के बावजूद पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पायी थी. पार्टी हार के कारणों का विश्लेषण कर रही है और उसने पाया है कि कांग्रेस के साथ गठजोड़ की बातचीत चुनाव में ‘आप’ को भारी पड़ी.

राय ने कहा, आकलन के आधार पर, हमें लगता है कि गठबंधन करने की योजना हमारे खिलाफ गई. इसलिए हमने देश में कहीं भी गठबंधन नहीं करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, दूसरे, हमें यह भी लगता है कि बूथ स्तर पर और काम करने की जरूरत है.

दिल्ली में विधानसभा के चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव इसी साल सितंबर-अक्टूबर में होने हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से पहले ‘आप’ और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर लंबी बातचीत चली थी, लेकिन सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों में कोई समझौता नहीं हो पाया था.

‘आप’ नेतृत्व ने पार्टी विधायकों की एक बैठक भी की है जिसमें ‘आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम’ के तहत मिली जानकारी पर चर्चा की गई. इस कार्यक्रम के तहत विधायकों ने लोगों से मुलाकात की थी और अपने-अपने इलाकों में पार्टी के प्रदर्शन का आकलन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें