18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशWeather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast Updates: स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 48 घंटों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत के कुछ और हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों और गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

लाइव अपडेट

Weather Forecast LIVE: इन राज्यों में होगी भारी बारिश

स्काइमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को उमस भरा मौसम रहा और अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस रहने तथा बारिश नहीं होने से लोगों को बेचैनी का सामना करना पड़ा. दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

Weather Forecast LIVE: लगभग 10 दिनों की देरी से मानसून पहुंचा छत्तीसगढ़

लगभग 10 दिनों की देरी के बाद दक्षिण पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच गया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के दौरान राज्य में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Weather Forecast LIVE: हरियाणा, पंजाब में कई जगहों पर हुई बारिश

हरियाणा और पंजाब में शुक्रवार को कई स्थानों पर बारिश होने से तापमान सामान्य से कम हो गया. मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा के अंबाला, करनाल, रोहतक, पंचकुला, कुरुक्षेत्र और फतेहाबाद में बारिश हुई. पंजाब में फतेहगढ़ साहिब, एसबीएस नगर और रूपनगर में हल्की बारिश हुई.

Weather Forecast LIVE: पूरे झारखंड में 25 जून तक गर्जन के साथ होगी झमाझम बारिश

पूरे झारखंड में 25 जून तक गर्जन के साथ झमाझम बारिश के आसार हैं. इस दौरान वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों को सावधान किया है.

Weather Forecast LIVE: मध्य प्रदेश में मानसून के इस सप्ताहांत में दस्तक देने की संभावना: आईएमडी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के इस सप्ताहांत मध्य प्रदेश में दस्तक देने की संभावना है, जबकि राजधानी भोपाल और इंदौर सहित राज्य के कुछ हिस्सों में प्री मानसून की बारिश हुई है.

Weather Forecast LIVE: झारखंड में होगी बारिश

झारखंड के चतरा, गढ़वा, लोहरदगा, सराईकेला-खरसांवा, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. इस बाबत मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast LIVE: उत्तर प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट

उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक दानिश अली ने अगले पांच दिनों में पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है 23 और 24 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी UP में 23 जून को येलो अलर्ट है. वहीं 24 जून को ऑरेंज अलर्ट है. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक मानसून की पल-पल की मॉनिटरिंग हो रही है. पूरे उत्तर प्रदेश में 26 जून तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट का मतलब भारी बारिश की चेतावनी होता है.

Weather Forecast LIVE: झारखंड के अधिकांश भाग में मानसून का विस्तार

दक्षिण पश्चिम मानसून का झारखंड के अधिकांश भाग में विस्तार हो चुका है और इसकी उत्तरी सीमा डाल्टेनगंज से होकर गुजर रही है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं.

Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें UP-बिहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast LIVE: बिहार का मौसम

बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है. कई जिलों में लोग धूप से परेशान है. लेकिन, मौसम में बदलाव ने आंशिक राहत दी है. इसी बीच राज्य के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Forecast LIVE: दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं, अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है.

Weather Forecast LIVE:  असम में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है और करीब पांच लाख लोग इसकी चपेट में हैं. बाढ़ की वजह से एक व्यक्ति की जान जा चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि ब्रह्मपुत्र समेत राज्य की प्रमुख नदियां विभिन्न स्थानों पर खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन भारी बारिश का अनुमान जताया है जिससे जलस्तर और बढ़ने की आशंका है.

Weather Forecast LIVE:  दिल्ली में हो सकती है बारिश

आईएमडी ने आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बहुत हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान शहर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 29 डिग्री सेल्सियस और 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

Weather Forecast LIVE:  यूपी में छाए काले बादल

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिनों से बारिश और बादल छाए हुए हैं. जिसके कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. हालांकि बीच-बीच में धूप निकल रही है. मौसम वभाग की माने तो यूपी समेत अन्य राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश का सिलसिला जारी है.

Weather Forecast LIVE:  झारखंड में दिखेगा मानसून का असर

24 जून से पूरे झारखंड में मानसून का असर दिखने लगेगा. मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर हिस्सों में 24, 25 और 26 जून को बारिश होने की उम्मीद जतायी है. जबकि, झारखंड के पड़ोसी राज्य बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में मॉनसून की बारिश हो रही है. ऐसे में 24 घंटे में पूरे झारखंड में मानसून के बादल पहुंचने की उम्मीद है, जिससे झारखंड में बारिश होने की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें