1. home Hindi News
  2. live
  3. maharashtra political crisis live shiv sena eknath shinde uddhav thackeray bjp congress ncp vwt 2

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच मुलाकात की खबर, खतरे में उद्धव की कुर्सी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार
फोटो : सोशल मीडिया
मुख्य बातें

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट आज भी बना है. शनिवार को उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. एकनाथ शिंदे गुट के 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए नोटिस भी जारी किया जा सकता है. एकनाथ शिंदे बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में शरण लिये हुए हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने नागपुर शहर में एकनाथ शिंदे का बैनर हटाया

महाराष्ट्र में युवा सेना के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रदेश के नागपुर शहर में शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे का एक विशाल बैनर हटा दिया. इस दौरान युवा सेना कार्यकर्ताओं ने महल क्षेत्र के गांधी पुतला चौक पर लगे शिंदे के इस विशाल बैनर को फाड़ दिया. युवा सेना के नागपुर जिलाध्यक्ष विक्रम राठौड़ ने शिंदे के समर्थकों से शहर में उनका कोई बैनर नहीं लगाने को कहा. महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री शिंदे और शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी है और वे गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं. उन्होंने मांग की है कि शिवसेना को अप्राकृतिक महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन से बाहर निकलना चाहिये.

email
TwitterFacebookemailemail

वडोदरा में हुई थी एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच मुलाकात : रिपोर्ट

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच खबर आ रही है कि शुक्रवार रात को 10:30 बजे शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच मुलाकात हुई थी. न्यूज चैनल आजतक की रिपोर्ट के अनुसार दोनों के बीच शुक्रवार को रात 10:30 बजे मुलाकात हुई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे के पोस्टर पर शिवसैनिकों ने कालिख पोती

एकनाथ शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे के पोस्टर पर शिवसैनिकों ने कालिख पोत दी है. मालूम हो महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसैनिक सड़क पर उतर गये हैं. शिंदे के समर्थन में भी और कुछ उनके खिलाफ‍ भी.

email
TwitterFacebookemailemail

आदित्य ठाकरे बोले- गद्दारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

शिवसेना नेता और विधायक आदित्य ठाकरे ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद कहा कि गद्दाारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा, शिवसेना का विस्तार होगा और जरूर होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव बोले- बाला साहब का कोई और नाम इस्तेमाल नहीं कर सकता

कार्यकारिणी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, कोई और बालासाहब के नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता. इधर बैठक में सभी ने उद्धव ठाकरे की नेतृत्व पर भरोसा जताया. चार प्रस्तावों में कहा गया कि मराठी अस्मिता और हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना बनी रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में चार प्रस्ताव पास

शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में चार प्रस्ताव पास किये गये हैं. जिसमें बागियों पर कार्रवाई के लिए सीएम उद्धव ठाकरे को अधिकृत किया गया है. बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, शिंदे पहले नाथ थे, अब दास हो गये हैं. बैठक में चुनाव आयोग जाने की बात पर भी सहमति बनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

डिप्टी स्पीकर ने शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेजा

महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर ने शिवेसना के 16 बागी विधायकों को नोटिस भेजा है. जिसका जवाब उन्होंने सोमवार को 5:30 बजे तक मांगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कार्यकारिणी की बैठक के लिए शिवसेना भवन पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए मुंबई स्थित शिवसेना भवन पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई पुलिस ने जारी किया अलर्ट, शहर के सभी थाना क्षेत्र में सुरक्षा सख्त

मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है और सभी पुलिस थानों से शहर के सभी राजनीतिक कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है. यह निर्देश दिया गया है कि अधिकारी स्तर के पुलिसकर्मी अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक राजनीतिक कार्यालय का दौरा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में रामदास अठावले और देवेंद्र फडनवीस की बैठक खत्म

मुंबई में भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस और केंद्रीय मंत्री के बीच हो रही बैठक खत्म हो गई है. यह बैठक देवेंद्र फडनवीस के घर पर बुलाई गई थी, जिसमें भाजपा के कई नेता भी शामिल थे.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसैनिकों की तोड़फोड़ के बाद पुणे में पुलिस ने जारी किया अलर्ट

पुणे पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि शिवसेना के बागी विधायक और एकनाथ शिंदे समर्थक तानाजी सावंत के कार्यालय में राजनीतिक संकट और तोड़फोड़ के बीच पुणे पुलिस ने अलर्ट जारी किया गया है. सभी पुलिस स्टेशनों को शहर में शिवसेना नेताओं से संबंधित कार्यालयों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले बागी बख्शे नहीं जाएंगे - संजय मोरे

शिवसेना के पुणे प्रमुख संजय मोरे ने स्वीकार किया है कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता ने तानाजी सावंत के कार्यालय में तोड़फोड़ की. प्रमुख उद्धव ठाकरे को परेशान करने वाले सभी देशद्रोही और बागी विधायकों को इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना होगा. उनके कार्यालय पर भी हमला होगा, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

बागी विधायक महेश शिंदे ने कहा, एनसीपी ने शिवसेना को बर्बाद करने की बनाई योजना

शिवसेना के बागी विधायक महेश शिंदे ने कहा कि एनसीपी शिवसेना को खत्म करने की योजना बना रही है. जिन पूर्व राकांपा विधायकों को हमने हराया था, उन्हें 3 अरब रुपये दिए जा रहे थे. हम सभी विधायकों ने बार-बार सीएम से एनसीपी के अन्याय की शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसलिए हमने एकनाथ शिंदे से शिवसेना को बचाने के लिए यह बड़ी भूमिका निभाने का आग्रह किया.

email
TwitterFacebookemailemail

आज शाम को प्रेसवार्ता करेंगे बागी विधायक दीपक केसरकर

शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. वह फिलहाल असम के गुवाहाटी में अन्य बागी विधायकों के साथ डेरा डाले हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में फडनवीस के घर पर भाजपा नेताओं के साथ पहुंचे अठावले

केंद्रीय मंत्री और भारतीय रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष रामदास अठावले और अन्य भाजपा नेता मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने मंत्री बालासाहेब थोराट के घर पर बुलाई बैठक

महाराष्ट्र कांग्रेस ने राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज दोपहर पार्टी नेता और मंत्री बालासाहेब थोराट के आवास रॉयल स्टोन पर एक बैठक बुलाई.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में शिंदे के समर्थक विधायक के कार्यालय पर तोड़फोड़

टीवी न्यूज के अनुसार, पुणे में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कटराज बालाजी इलाके में बागी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय पर तोड़फोड़ की गई है. तानाजी सावंत एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक सावंत इस समय गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस के घर पर विपक्षी नेता की बैठक 

मुंबई में शिवसेना के कार्यकारिणी की बैठक से पहले भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस के घर पर विपक्षी नेताओं की बैठक की जा रही है. यहां पर भाजपा और उसके सहयोगी दल के नेता आने लगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत ने कहा, शिवसेना को कोई पैसों के बूते हाईजैक नहीं कर सकता

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हम बैठक में एक साथ बैठेंगे. पार्टी के विस्तार और उसके भविष्य पर चर्चा करेंगे. पार्टी बहुत बड़ी है और इतनी आसानी से इसे हाईजैक नहीं किया जा सकता. यह हमारे खून से बना है. इसे बनाने के लिए कई लोगों ने कुर्बानी दी. इसे पैसों से कोई नहीं तोड़ सकता. उन्होंने भाजपा नेताओं से कहा कि बकरे की तरह खून करना बंद करो. कल रात हमारी बैठक के दौरान शरद पवार की मौजूदगी में, हमें 10 (बागी) विधायकों का फोन आया. सदन के पटल पर आओ और हम जानेंगे कौन मजबूत है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बाहर आप चील हैं, लेकिन लोगों का धैर्य कमजोर होता जा रहा है. अभी शिवसैनिक सड़कों पर नहीं उतरे हैं. ऐसा किया तो सड़कों पर आग लग जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दुर्भावनापूर्ण तरीके से 38 विधायकों के परिवार की सुरक्षा वापस ली गई - शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के गृह मंत्री और महाराष्ट्र के डीजीपी को 38 विधायकों के परिवार की सुरक्षा वापस लेने को लेकर चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि उनकी सुरक्षा दुर्भावनापूर्ण तरीके से वापस ली गई. उन्होंने ट्वीटकर कहा कि उनकी और उनकी सुरक्षा के लिए सरकार जिम्मेदार है.

email
TwitterFacebookemailemail

आगे की रणनीति के लिए आज दोपहर को गुवाहाटी में बैठक करेंगे एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए आज दोपहर गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में एक बैठक बुलाई: सूत्र

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना को समाप्त करना चाहती है भाजपा - उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा का मकसद शिवसेना को समाप्त करना है, क्योंकि वह हिंदू वोट बैंक को बांटना नहीं चाहती. ठाकरे ने भाजपा और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे को चुनौती दी कि वे शिवसेना के कार्यकर्ताओं और पार्टी को वोट देने वाले लोगों को अपने पाले में करके दिखाएं. पार्टी के पार्षदों को ऑनलाइन संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी के आम कार्यकर्ता उनकी पूंजी हैं और जब तक वे उनके साथ खड़े हैं, तब तक वे किसी अन्य द्वारा की जाने वाली आलोचना की परवाह नहीं करते.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना ने अयोग्य करार देने के लिए चार अन्य विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर को भेजे

शिवसेना ने चार अन्य बागी विधायकों के नाम महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष के पास भेजे हैं, ताकि उनके खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई शुरू की जा सके. शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि शिवसेना बागी एकनाथ शिंदे गुट के 16 विधायकों को भी नोटिस जारी करेगी और उनसे सोमवार तक जवाब देने को कहेगी. जिन चार विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर के पास भेजे गए हैं, उनमें संजय रायमुलकर, चिमन पाटिल, रमेश बोरनारे और बालाजी कल्याणकर शामिल हैं. सावंत ने कहा कि उन्हें एक पत्र जारी करने के बावजूद उनमें से कोई भी मुंबई में यहां बुधवार शाम को हुई पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुआ. पार्टी ने बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे समेत 12 नेताओं के नाम पहले ही उपाध्यक्ष को भेजकर उन्हें अयोग्य करार देने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना विधायक जाधव ने संजय राउत को बागियों से बात करने की दी नसीहत

शिवसेना विधायक भास्कर जाधव ने पार्टी के नेता संजय राउत से बागी विधायकों को चुनौती देने के बजाय उनसे बात करने को कहा है. चिपलुन से विधायक जाधव ने कहा कि बागियों से संवाद करिए और यह पता लगाइए कि क्या उनकी शिकायतें सही हैं. मतभेदों को बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है. जाधव उन चंद विधायकों में से एक हैं, जो शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे की अगुआई में बागी विधायकों के खेमे में शामिल नहीं हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बयान से पलटे एकनाथ शिंदे, कहा - कोई भी राष्ट्रीय पार्टी हमारे संपर्क में नहीं है

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने एक दिन पहले दिए गए अपने बयान से पटलते हुए कहा कि कोई भी राष्ट्रीय दल उनके संपर्क में नहीं है. हालांकि, गुरुवार शाम को शिंदे ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने बागी विधायकों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय दल के समर्थन का दावा किया था. वीडियो में वह यह कहते हुए दिख रहे थे, 'चाहे जो हो जाए, जीत हमारी होगी. एक राष्ट्रीय दल है, एक महाशक्ति... आप जानते हैं कि उन्होंने पाकिस्तान को मात दी. उस दल का कहना है कि हमने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है और उसने हमें हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. उसने कहा है कि अगर आपको कुछ चाहिए तो हम आपको निराश नहीं करेंगे. जब भी आपको किसी सहायता की आवश्यकता होगी, हम देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    वडोदरा में हुई थी एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच मुलाकात : रिपोर्ट

  • email

    शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे के पोस्टर पर शिवसैनिकों ने कालिख पोती

  • email

    आदित्य ठाकरे बोले- गद्दारों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

  • email

    उद्धव बोले- बाला साहब का कोई और नाम इस्तेमाल नहीं कर सकता

  • email

    शिवसेना कार्यकारिणी की बैठक में चार प्रस्ताव पास

अन्य खबरें