1. home Hindi News
  2. live
  3. maharashtra political crisis live shiv sena eknath shinde uddhav thackeray bjp congress ncp vwt

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना ने कल 1 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक बुलायी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार
महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार
फोटो : सोशल मीडिया
मुख्य बातें

Maharashtra Political Crisis Updates : महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट बरकरार है. शिवसेना के विधायक कांग्रेस और एनसीपी पर महाराष्ट्र में पार्टी को समाप्त करने का आरोप लगाया है. शिवसेना ने शनिवार को दिन में 1 बजे मुंबई स्थित शिवसेना भवन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक बुलायी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

बागी विधायकों से बात करिए, न कि उन्हें चुनौती दीजिए

शिवसेना विधायक भास्कर जाधव ने शुक्रवार को पार्टी के नेता संजय राउत से बागी विधायकों को ‘चुनौती देने’ की बजाय उनसे बात करने को कहा है. चिपलुन से विधायक जाधव ने संवाददाताओं से कहा, ‘बागियों से संवाद करिए, यह पता लगाइए कि क्या उनकी शिकायतें सही हैं. मतभेदों को संवाद से हल किया जा सकता है.’ जाधव उन चंद विधायकों में से एक हैं, जो शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बागी विधायकों के खेमे में शामिल नहीं हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे गुट पर फैसले से पहले विधानसभा सचिवालय ने एडवोकेट जनरल को बुलाया

एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने की मांग पर फैसला लेने से पहले महाराष्ट्र विधानसभा सचिवालय ने एडवोकेट जनरल को बुलाया है. डिप्टी स्पीकर ने 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की उद्धव ठाकरे सरकार की मांग पर कानूनी राय लेने से पहले विचार-विमर्श करना चाहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव पारित किया

शिवसेना के बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल को हटाने का एक प्रस्ताव पारित करने की योजना बनायी है. सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में 46 विधायकों के हस्ताक्षर वाला प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना ने कल 1 बजे शिवसेना भवन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक बुलायी

शिवसेना ने शनिवार को दिन में 1 बजे मुंबई स्थित शिवसेना भवन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक बुलायी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मातोश्री के बाहर जुटने लगे शिवसैनिक

शिवसेना के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर जुटने लगे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बसों में भर-भरकर शिवसेना के कार्यकर्ता आ रहे हैं. लोग बैंड-बाजे के साथ पहुंच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे एनसीपी चीफ शरद पवार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए एनसीपी चीफ शरद पवार मातोश्री पहुंच गये हैं. महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट का हल निकालने पर दोनों सीनियर लीडर्स के बीच चर्चा होगी. बता दें कि शिवसेना के तीन दर्जन से अधिक विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दी है. इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट उत्पन्न हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ढाई घंटे बाद गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल लौटे एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायकों का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल लौट आये हैं. बताया जा रहा है कि वह कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 6:30 बजे उद्धव से मिलेंगे शरद पवार

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए जारी खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार आज एक बार फिर शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री एवं शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट से उबरने पर चर्चा होने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

बागियों पर बरसे उद्धव ठाकरे, बोले- लड़ाई नहीं छोड़ी

जिला स्तर के नेताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिन लोगों को परिवार माना, वो पैसे के लिए बिक गये. मुझे सत्ता का मोह नहीं है. उद्धव ने कहा कि मैंने वर्षा छोड़ा है, लड़ाई नहीं छोड़ी.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना में बगावत के बीच पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे आदित्य ठाकरे

शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद पार्टी और राज्य सरकार पर मंडरा रहे राजनीतिक संकट के बीच ठाकरे पार्टी पदाधिकारियों से मुखातिब होंगे. शिवसेना सांसद विनायक राउत ने पत्रकारों को बताया कि पर्यावरण और पर्यटन विभागों के प्रमुख ठाकरे मध्य मुंबई के दादर स्थित पार्टी मुख्यालय शिवसेना भवन में पदाधिकारियों को संबोधित करके यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि पार्टी में कोई असमंजस नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम उद्धव ठाकरे को छुट्टी मनाने असम आना चाहिए - हिमंत बिस्वा सरमा

एकनाथ शिंदे को बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में टिके रहने के मामले पर असम के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को भी छुट्टी मनाने के लिए असम आना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

थोड़ी देर में शिवसेना भवन में होगी नेताओं की बैठक, आदित्य ठाकरे पहुंचे

राजनीतिक संकट पर शिवसेना के नेताओं की बैठक थोड़ी ही देर में शुरू होने वाली है. इसके लिए महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे शिवसेना भवन पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नासिक में शिवसैनिकों ने एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर स्याही और अंडे फेके

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नासिक में पार्टी के बागी विधायक एकनाथ शिंदे की तस्वीर वाले पोस्टर पर काली स्याही और अंडे फेंके. इसके साथ ही, उन्होंने पार्टी के बागी नेता के खिलाफ नारे भी लगाए.

email
TwitterFacebookemailemail

अभी मुंबई नहीं लौटेंगे एकनाथ शिंदे, गुवाहाटी में ही रहेंगे - सूत्र

शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे अभी मुंबई वापस नहीं लौटेंगे. टीवी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अभ्ी वे गुवाहाटी में ही टिके रहेंगे. हालांकि, कुछ देर पहले टीवी सूत्रों ने खबर दी थी कि वे मुंबई लौट रहे हैं और वहां वे डिप्टी स्पीकर से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा एमएलसी प्रवीण दारेकर ने राज्यपाल से ठेका देने मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की

महाराष्ट्र : बीजेपी एमएलसी प्रवीण दारेकर ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर राज्य में एमवीए सरकार संदिग्ध रूप से योजनाओं, परियोजनाओं और ठेके देने से संबंधित एक के बाद एक तेजी से निर्णय में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से मुंबई के लिए हो गए रवाना, डिप्टी स्पीकर से करेंगे भेंट

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे शुक्रवार को दोपहर बाद गुवाहाटी से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. अभी तक इस बात की खबर नहीं है कि वे अकेले ही मुंबई के लिए रवाना हुए हैं या फिर उनके साथ पार्टी के सभी बागी विधायक भी शामिल हैं. हालांकि, खबर यह भी है कि वे मुंबई पहुंचकर डिप्टी स्पीकर से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी के बाद अब कांग्रेस ने एकनाथ शिंदे को असम छोड‍़ने को कहा

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बाद अब कांग्रेस ने शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को असम छोड़ने की हिदायत दी है. असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने महाराष्ट्र शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा और उनसे राज्य के हित में जल्द से जल्द असम छोड़ने के लिए कहा. असम कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने एकनाथ शिंदे को लिखे अपने पत्र में कहा कि असम ने आपकी बदनामी की गुवाहाटी को उन विधायकों के लिए एक सुरक्षित स्वर्ग मानते हुए उपस्थिति, जो संवैधानिक मूल्यों और वफादारी के लिए बिल्कुल भी सम्मान नहीं रखते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हम हार नहीं मानेंगे, शक्ति परीक्षण में हमारी ही जीत होगी - संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हम हार नहीं मानेंगे. शक्ति परीक्षण में हमारी ही जीत होगी. उन्होंने कहा कि बागी विधायकों ने बहुत गलत कदम उठाया है. सीएम उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच बातचीत लगातार चल रही है. हम कांग्रेस-एनसीपी के सभी बड़े नेताओं से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शरद पवार देश की राजनीति में सबसे बड़े नेता हैं. उन्होंने कहा कि संसद से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि हम सब एक-दूसरे के साथ हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में देवेंद्र फडनवीस के घर पर पहुंचे बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर

मुंबई : देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर और पार्टी नेता पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

चार अन्य बागी विधायकों को अयोग्य करार देने के लिए शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर को भेजी चिट्ठी

शिवसेना ने एकनाथ शिंदे गुट के चार अन्य विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखी है. वहीं, डिप्टी स्पीकर ने इस मामले पर अध्ययन करने की बात कही है.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव सरकार को बचाने में जुटे शरद पवार, शिवसेना के साथ मुंबई में बैठक जारी

महाराष्ट्र में संकट से घिरे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार को बचाने में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार जुट गए हैं. मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में शरद पवार शिवसेना के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. इसमें शिवसेना के सांसद संजय राउत समेत कई दिग्गज नेता शामिल बताए जा रहे हैं. उधर, खबर यह भी है कि मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने मातोश्री पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे एकनाथ शिंदे - अठावले

दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र संकट पर कहा कि उद्धव ठाकरे का समय अब पूरा हो गया है. ज्यादातर विधायक (शिवसेना के बागी) एकनाथ शिंदे के साथ हैं और वे भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार से मिलने वाईबी चव्हाण सेंटर संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मुलाकात करने के लिए मुंबई स्थित वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत के आरोप पर दानवे का जवाब, पवार को कोई नहीं दे रहा धमकी, वेट एंड वाच कर रही बीजेपी

शिवसेना सांसद संजय राउत के आरोप पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता राव साहेब पाटिल दानवे ने कहा कि कोई केंद्रीय मंत्री धमकी नहीं दे रहा है. बीजेपी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश नहीं कर रही है. यह शिवसेना का अंदरूनी मामला है. बीजेपी केवल प्रतीक्षा और देखने की स्थिति में है.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे गुट के 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया जारी - संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे गुट के 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की प्रक्रिया चल रही है, उनकी संख्या केवल कागजों पर है. शिवसेना एक बड़ा सागर है, ऐसी लहरें आती-जाती रहती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जरूरत पड़ी तो सड़कों पर भी उतर जाएंगे शिवसेना के कार्यकर्ता - संजय राउत

महाराष्ट्र : शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे गुट जो हमें चुनौती दे रहा है, उसे यह महसूस करना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं उतरे हैं. इस तरह की लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर. जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है, उसके पीछे बीजेपी का हाथ - संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है, उसके पीछे भाजपा का हाथ है. उन्होंने कहा कि संख्या कभी स्थिर नहीं रहते. यह संख्या बल केवल कागजों पर दिख रहा है. शिवसेना एक महासागर है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में अब कानूनी लड़ाई शुरू हो गई है. संजय राउत ने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री ने शरद पवार को धमकी दी है. शरद पवार का अपमान कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि अमित शाह और मोदी जी आपके मंत्री पवार साहब को धमकियां दे रहे हैं. क्या ऐसी धमकियों को आपका समर्थन है?

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे को मनाने गुवाहाटी पहुंचे सतारा से शिवसेना के उपजिला प्रमुख संजय भोसले

असम : महाराष्ट्र के सतारा से शिवसेना के उपजिला प्रमुख संजय भोसले गुवाहाटी पहुंचे. पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे से 'मातोश्री' लौटने का आग्रह किया. उन्होंने कहाकि शिवसेना ने अपने विधायकों को बहुत कुछ दिया है. उन्हें 'मातोश्री' लौट जाना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के जिलाध्यक्षों की 12 बजे बुलाई बैठक

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना ने आज दोपहर 12 बजे शिवसेना भवन, मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में पार्टी के जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है।

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत का केंद्रीय मंत्री के बयान पर ऐतराज, कहा - शरद पवार ऐसी भाषा स्वीकार नहीं

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर महाविकास अघाड़ी सरकार को बचाने के प्रयास किया गया, तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा. महाविकास अघाड़ी सरकार रहे या न रहे, लेकिन शरद पवार के लिए ऐसी भाषा का उपयोग स्वीकार्य नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता और भरत गोगावाले को चीफ व्हिप बनाया

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता और भरत गोगावाले को चीफ व्हिप नियुक्त किया है. इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में अपनी नियुक्ति की पुन: पुष्टि और पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में भरतशेत गोगावाले की नियुक्ति के संबंध में पत्र लिखा. पत्र में शिवसेना के 37 विधायकों के हस्ताक्षर हैं और पत्र की एक कॉपी डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और विधान परिषद के सचिव राजेंद्र भागवत को भेजी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में शिवसेना को खत्म करने में जुटे हैं कांग्रेस-एनसीपी - बागी विधायक संजय शिरसाट

शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि यदि आप शिवसेना के किसी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र को देखें तो तहसीलदार से लेकर राजस्व अधिकारी तक कोई भी अधिकारी विधायक के परामर्श से नियुक्त नहीं किया जाता है. यह बात हमने उद्धव जी को कई बार बताई, लेकिन उन्होंने कभी इसका जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि पहले कई बार विधायकों ने उद्धव जी से कहा था कि कांग्रेस हो या एनसीपी दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. कई बार विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा, लेकिन वे उनसे कभी नहीं मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

आधी रात को मीडिया से रूबरू हुए आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने गुरुवार की आधी रात को मीडिया से बातचीत की. वे गुरुवार की आधी रात को मीडिया से बातचीत करने के लिए मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पारिवारिक आवास मातोश्री से बाहर निकले.

email
TwitterFacebookemailemail

12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कराएगी शिवसेना

शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि हमने डिप्टी स्पीकर (महाराष्ट्र विधानसभा) के समक्ष याचिका दायर की है और मांग की है कि 12 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए, क्योंकि वे कल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. बैठक से पहले नोटिस जारी किया गया था जिसमें कहा गया था कि अगर आप बैठक में शामिल नहीं हुए तो संविधान के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कुछ नहीं आए और कुछ ने बेवजह कारण बताए. शिवसेना के बागी विधायक जिनके नाम अयोग्यता के लिए प्रस्तावित है, उनमें एकनाथ शिंदे, प्रकाश सुर्वे, तानाजी सावंतो, महेश शिंदे, अब्दुल सत्तारी, संदीप भुमरे, भरत गोगावाले, संजय शिरसातो, यामिनी यादव, अनिल बाबरी, बालाजी देवदास और लता चौधरी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हमें डराया नहीं जा सकता : एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया कि आप अयोग्यता के लिए 12 विधायकों के नाम बताकर हमें डरा नहीं सकते क्योंकि हम शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी हैं। हम कानून जानते हैं, इसलिए हम धमकियों पर ध्यान नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि हम आपके तरीके और कानून भी जानते हैं. संविधान की अनुसूची 10 के अनुसार, व्हिप का इस्तेमाल विधानसभा के काम के लिए किया जाता है, बैठकों के लिए नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे के खेमे बागी विधायकों की संख्या 50 से पार - सूत्र

सूत्रों ने बताया कि एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 से अधिक हो सकती है. क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    सीएम उद्धव ठाकरे को छुट्टी मनाने असम आना चाहिए - हिमंत बिस्वा सरमा

  • email

    नासिक में शिवसैनिकों ने एकनाथ शिंदे के पोस्टर पर स्याही और अंडे फेके

  • email

    भाजपा एमएलसी प्रवीण दारेकर ने राज्यपाल से ठेका देने मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की

  • email

    एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से मुंबई के लिए हो गए रवाना, डिप्टी स्पीकर से करेंगे भेंट

  • email

    हम हार नहीं मानेंगे, शक्ति परीक्षण में हमारी ही जीत होगी - संजय राउत

अन्य खबरें