1. home Hindi News
  2. live
  3. ed questioning again to rahul gandhi todays 20th june 2022 in national herald case vwt

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में कल फिर होगी राहुल गांधी से पूछताछ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
फोटो : सोशल मीडिया
मुख्य बातें

National Herald Case updates: नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पांचवें दिन 21 जून को जांच में शमिल होने को कहा है. गांधी पूछताछ के लिए चौथे दिन सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए थे और यह सिलसिला जारी रहेगा.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

ईडी ने 21 जून को फिर पेश होने के लिए राहुल गांधी को समन भेजा

नेशनल हेराल्ड धन शोधन मामले में बयान दर्ज कराने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पांचवें दिन 21 जून को जांच में शमिल होने को कहा है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. गांधी पूछताछ के लिए चौथे दिन सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए थे और यह सिलसिला जारी रहेगा. इससे एक दिन पहले गांधी ने अपना 52वां जन्मदिन मनाया. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें मंगलवार को फिर से जांच में शामिल होने और धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत बयान दर्ज कराने को कहा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नेशनल हेराल्ड केस में कल फिर होगी राहुल गांधी से पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी कल यानी 21 जून 2022 को फिर से पूछताछ करेगा. राहुल गांधी से चार दिन तक आठ सत्रों में पूछताछ हो चुकी है. प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया है कि राहुल गांधी को मंगलवार को फिर से ईडी दफ्तर बुलाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

धनशोधन मामले में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में पिछले सप्ताह लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद सोमवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए और जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है. राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह 11:05 बजे मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे. केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है तथा दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है. पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अजय भट्ट का कांग्रेस के सत्याग्रह पर आरोप, पीएम मोदी को बदनाम कर रहा विपक्ष

कांग्रेस के सत्याग्रह पर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि हर किसी को विरोध-प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन विपक्ष केवल पीएम मोदी को बदनाम करने का काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोई बता दें कि पिछले 8 सालों में देशहित में कोई कदम नहीं उठाया, तो इन 8 सालों में आए आमूलचूल बदलाव जो विपक्ष को परेशान कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, कई कार्यकर्ता हिरासत में

कांग्रेस ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध करते हुए सोमवार को यहां सत्याग्रह किया. अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन को रोका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ और केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोका, रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया.

email
TwitterFacebookemailemail

शांतिपूर्ण धरना दे रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही पुलिस - गहलोत

दिल्ली : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चौथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है, उन्हें रोक रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

ईडी कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंचे. एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ का आज चौथा दिन है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के प्रदर्शन के कारण मध्य दिल्ली में यातायात रहेगा प्रभावित

सेना में भर्ती संबंधी केंद्र की नई योजना ‘अग्निपथ' के विरोध और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित प्रतिशोध की राजनीति को लेकर पार्टी के विरोध-प्रदर्शन के कारण सोमवार को मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है. यातायात पुलिस ने यह जानकारी दी. ईडी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी से पूछताछ कर रहा है और सोमवार को चौथी बार वह एजेंसी के सामने पेश होंगे. दिल्ली यातायात पुलिस ने सिलसिलेवार ट्वीट में लोगों को उन रास्तों की जानकारी दी, जो बंद रहेंगे. यातायात पुलिस ने कहा कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण, नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे बसों की आवाजाही बंद रहेगी. उसने कहा कि कृपया सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे के बीच गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-प्वाइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन की ओर से जाने से बचें. यातायात पुलिस ने यात्रियों को मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड से भी सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे के बीच जाने से बचने की सलाह दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में मानसिंह रोड पर सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

ईडी द्वारा राहुल गांधी की पूछताछ से पहले कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध के मद्देनजर दिल्ली की मानसिंह रोड पर सुरक्षा व्यवस्था को टाइट कर दिया गया है. ईडी के दफ्तर में राहुल गांधी आज चौथे दिन पेश होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का हो रहा इस्तेमाल - अजय माकन

कांग्रेस के नेता अजय माकन ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ सोमवार की सुबह प्रेसवार्ता में कहा कि सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो नेता भाजपा में शामिल हो जाते हैं, उनके खिलाफ ईडी कोई कार्रवाई नहीं करती. इस दौरान अजय माकन ने ईडी की कार्रवाई के बाद भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं का नाम भी लिया. उन्होंने कहा कि अगर ईडी के पास कोई अनुसूचित अपराध के खिलाफ सबूत नहीं है और किसी प्रकार की एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, तो राहुल गांधी से पूछताछ क्यों की जा रही है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि अगर ईडी के पास अनुसूचित अपराध का सबूत और एफआईआर नहीं है, तो फिर पूछताछ क्यों की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे प्रदर्शन

कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी को निशाना बनाने की मोदी सरकार की 'प्रतिशोध की राजनीति' के खिलाफ देश भर में पार्टी के लाखों कार्यकर्ता सोमवार को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न को उनके संज्ञान में लाएगा. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया कि सोमवार को देश भर में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता अपने नेता राहुल गांधी, सांसद को निशाना बनाने वाली मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी से आज फिर पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज सोमवार को राहुल गांधी से फिर पूछताछ करेगी. इसके लिए केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से नया समन जारी किया गया है. इससे पहले ईडी ने 13 जून से 17 जून तक पूछताछ की थी. उधर, ईडी की इस पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के नेता पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक में किया बदलाव

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्रैफिक में बदलाव कर दिया है. सोमवार सुबह से ही कांग्रेस मुख्यालय के आसपास के इलाकों में बसों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि स्पेशल ट्रैफिक व्यवस्था के कारण नई दिल्ली में गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक, पृथ्वीराज रोड से आगे बसों का परिचालन बंद रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    शांतिपूर्ण धरना दे रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही पुलिस - गहलोत

  • email

    ईडी कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी

  • email

    दिल्ली में मानसिंह रोड पर सुरक्षा व्यवस्था की गई कड़ी

  • email

    सरकार के खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने के लिए ईडी का हो रहा इस्तेमाल - अजय माकन

  • email

    राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे प्रदर्शन

अन्य खबरें