27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips For Office: नौकरी में पाना चाहते हैं तरक्की, तो अपने टेबल पर रखें ये चीजें…

Vastu Tips For Office: हर कोई चाहता है कि उसे नौकरी में तरक्की हो, अच्छा प्रमोशन के साथ ऑफिस में टॉप 1 पर हो. ऐसे में अगर आपके ऑफिस का माहौल खुशनुमा है तो आपका प्रदर्शन और भी बेहतर हो जाता है, लेकिन कई बार आप बिना वजह झगड़ों का शिकार हो जाते हैं, जिसका […]

Vastu Tips For Office: हर कोई चाहता है कि उसे नौकरी में तरक्की हो, अच्छा प्रमोशन के साथ ऑफिस में टॉप 1 पर हो. ऐसे में अगर आपके ऑफिस का माहौल खुशनुमा है तो आपका प्रदर्शन और भी बेहतर हो जाता है, लेकिन कई बार आप बिना वजह झगड़ों का शिकार हो जाते हैं, जिसका कारण आप खुद भी नहीं जान पाते. ऐसे में आपको किसी वास्तु विशेषज्ञ से सलाह लेनी चाहिए. क्योंकि कभी-कभी वास्तु दोष के कारण हमें ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. तो आइए जानते हैं-

कुर्सी यथास्थान रखें


आपको ऑफिस में अपनी कुर्सी पूर्व या उत्तर दिशा में रखनी चाहिए ताकि आपके जीवन में सकारात्मकता का प्रवाह हो सके. साथ ही टेबल के चारों ओर एक छोटा सा पौधा भी लगाएं. ऐसा करने से आपकी बुद्धि सही दिशा में चलेगी.

भगवान गणेश की तस्वीर लगाएं


अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आपको अपने ऑफिस टेबल पर भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित करनी चाहिए. ऐसे में अगर आप अपनी टेबल पर विघ्नहर्ता गणेश की तस्वीर रखते हैं तो आपके जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

मनी प्लांट लगाएं


मनी प्लांट को बहुत शुभ माना जाता है. इसके अलावा इसे धन के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है. अगर आप मनी प्लांट को अपनी कुर्सी के पास पूर्व या उत्तर दिशा में लगाते हैं तो यह आपके लिए समृद्धि के द्वार खोल सकता है. साथ ही ऐसा करने से आपको अपनी मेहनत का फल भी प्राप्त होगा.

also read: Vastu for Hair Cuts: किस दिन नहीं कटवाने चाहिए बाल, जानें…

also read: Home Remedies For Glowing Skin: चेहरे पर चमक ला देंगी ये…

टेबल को साफ रखें


आपको अपने ऑफिस की टेबल को हमेशा साफ रखना चाहिए. कई बार लोग अपनी डेस्क पर फाइलों का ढेर रख देते हैं, जिससे नकारात्मकता बढ़ती है. इसलिए अपनी टेबल को साफ रखें. आप चाहें तो इस पर किसी भगवान की तस्वीर भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपको सफलता प्राप्त होगी.

(Disclaimer : इस लेख में दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. prabhatkhabar.com इनकी पुष्टि नहीं करता है. हमारी सलाह है कि इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क कर लें.)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें