29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips for Happiness: गुड़हल के फूल से करें ये उपाय, मिलेगी वित्तीय सुख और खुशहाली

Vastu Tips for Happiness: गुड़हल का फूल भगवान सूर्य को बहुत प्रिय माना जाता है और अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है, तो आपको अपने घर की पूर्व दिशा में गुड़हल का फूल लगाना चाहिए.

Vastu Tips for Happiness: आपको हर मंगलवार को भगवान हनुमान को और हर शुक्रवार को देवी लक्ष्मी को गुड़हल का फूल चढ़ाने की सलाह दी जाती है. यह आपके वित्तीय तनाव को कम करने और आपके पास से कोई कीमती सामान चोरी होने की स्थिति में समाधान खोजने में कारगर साबित हो सकता है.

घर में लगाएं गुड़हल का फूल


अगर आपकी कुंडली में मंगल से संबंधित कोई ग्रह दोष है, यानी मंगल ग्रह की स्थिति कमजोर है, तो इससे शादी में देरी, दुर्घटना की संभावना, पार्टनर से मनमुटाव जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे में विशेषज्ञ ने कहा कि आपको अपने घर में गुड़हल का पौधा लाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि गुड़हल और मंगल ग्रह का रंग लाल होता है और ज्योतिष में माना जाता है कि इस उपाय से मंगल शांत होता है और जीवन में आने वाली परेशानियां भी कम होने लगती हैं.

New Ee
Vastu tips for happiness: गुड़हल के फूल से करें ये उपाय, मिलेगी वित्तीय सुख और खुशहाली 2

सूर्य दोष से छुटकारा पाने के लिए गुड़हल के फूल का वास्तु उपाय


विशेषज्ञ ने बताया कि गुड़हल का फूल भगवान सूर्य को बहुत प्रिय माना जाता है और अगर आपकी कुंडली में सूर्य दोष है, तो आपको अपने घर की पूर्व दिशा में गुड़हल का फूल लगाना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि फूल का लाल रंग सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है और नकारात्मकता को नष्ट करता है.

गुड़हल के फूल आपके रिश्तों को बेहतर बनाने या सुधारने में कैसे मदद कर सकते हैं?


फूल हमेशा से माफ़ी मांगने, प्रभावित करने और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे कारगर तरीका रहा है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी को गुड़हल का फूल उपहार में देने से आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं, विवाद खत्म हो सकते हैं या आपके रिश्ते मजबूत हो सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें