1. home Home
  2. life and style
  3. signature astrology signs tells about your personality and nature traits know easy way to check sry

Signature Astrology: सिग्नेचर करने के तरीके से जानें कैसी हो सकती है व्यक्ति की पर्सनालिटी

हस्ताक्षर किस प्रकार आपकी पर्सनालिटी को बयां करता है, या फिर हस्ताक्षर से आप किसी भी व्यक्त‍ि का व्यक्तित्व कैसे जान सकते हैं. हम बताते हैं कि आपका सिग्नेचर करने का तरीके आपके स्वभाव के बारे में क्या कहता है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Signature Astrology: know personality of any person by sign
Signature Astrology: know personality of any person by sign
Prabhat Khabar Graphics

समुद्रशास्त्र के मुताबिक आपकी आदतें आपके स्वभाव के बारे में कई चीजें बताती हैं.सभी का सिग्नेचर करने का अपना अलग तरीका होता है. विशेषज्ञों का मानना है कि सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर ना सिर्फ व्यक्ति के स्वभाव बल्कि उसकी सफलता को भी निर्धारित करता है. हस्ताक्षर किस प्रकार आपकी पर्सनालिटी को बयां करता है, या फिर हस्ताक्षर से आप किसी भी व्यक्त‍ि का व्यक्तित्व कैसे जान सकते हैं. हम बताते हैं कि आपका सिग्नेचर करने का तरीके आपके स्वभाव के बारे में क्या कहता है

सिग्‍नेचर से जानें स्‍वभाव

  • छोटा सिग्नेचर करने वाले: जिन लोगों का सिग्नेचर बहुत ही छोटा होता है, वह स्वभाव से स्वार्थी होते हैं. साथ ही वह हमेशा दूसरों को नियंत्रित करना चाहते हैं. वहीं, जिन लोगों के साइन का आकार अक्षर की तुलना में बड़ा हो, तो ऐसे लोग शासन करना के लिए महत्वकांक्षी होते हैं.

  • पहले स्पष्ट फिर अस्पष्ट यदि कोई व्यकित पहले स्पष्ट व दूर-2 शब्दों को लिखता और अंतिम पैरा में छोटा-2 एंव ठीक से पढ़ने में न आने वाला लिखे तो उसके जीवन प्रथम भाग बहुत अच्छा व्यतीत होगा और जीवन के अंतिम भाग में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है.

  • जिन लोगों के हस्‍ताक्षर में सारे अक्षर साफ नजर आएं, ऐसे लोग स्‍वभाव से बेहद पारदर्शी होते हैं. इन्‍हें आसानी से समझा जा सकता है.

  • जो लोग हस्ताक्षर करने के बाद उसको रेखांकित करते हैं, वह खुद को बहुत महत्व देते हैं। वह अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करना पसंद नहीं करते, बल्कि, अपने कामों के जरिए उसे दर्शाते हैं.

  • जो लोग पेन को बहुत गड़ाकर सिग्‍नेचर करते हैं, वे स्‍वभाव से बहुत जिद्दी और बेबाक होते हैं.

  • मानसिक रूप से अपराधिक प्रवृतित वाले लोगों की हैंड राइटिंग के अक्षर टेढ़े-मेढ़े होते हैं और ऐसा लिखा हुआ होता है, जो ठीक से पढ़ने में नहीं आयेगा. ये अपनी लिखावट में प्वाइंट अधिक लगाते हैं.

  • जो लोग हस्ताक्षर करते समय अपना पेन नहीं उठाते हैं, ऐसे व्यक्ति बेहद ही रहस्यमय और लड़ाकू किस्म के होते हैं. वह अपने मन में बहुत-सी चीजें छुपाकर रखते हैं। वह जल्दी से दूसरों के सामने नहीं खुल पाते.

  • जो व्यकित अव्यसिथत ढंग से जल्दबाजी में हस्ताक्षर करते है, जिसे पढ़ना कठिन होता है. इस प्रकार के लोग महत्वाकांक्षी, परिश्रमी होते है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें