34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Relationship: क्या आपका साथी खेल रहा है आपके साथ माइंड गेम, वक्त रहते हो जाएं सतर्क और पहचानें इन 5 संकेतों को

किसी रिश्ते में प्रवेश करना एक यात्रा पर निकलने जैसा है, लेकिन जब सूक्ष्म दिमागी खेल खेलने में आते हैं, तो राह पथरीली हो जाती है. इन युक्तियों को समझना आपके लिए मददगार हो सकता है, जो आपको भावनात्मक उथल-पुथल से दूर रहने में मदद कर सकता है.

Undefined
Relationship: क्या आपका साथी खेल रहा है आपके साथ माइंड गेम, वक्त रहते हो जाएं सतर्क और पहचानें इन 5 संकेतों को 2

किसी रिश्ते में प्रवेश करना एक यात्रा पर निकलने जैसा है, लेकिन जब सूक्ष्म दिमागी खेल खेलने में आते हैं, तो राह पथरीली हो जाती है. इन युक्तियों को समझना आपके लिए मददगार हो सकता है, जो आपको भावनात्मक उथल-पुथल से दूर रहने में मदद कर सकता है. यहां हम उन संकेतों को उजागर करेंगे जो यह संकेत दे सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ गेम खेल रहा है, इन संकेतों को पहचानकर आप अपने दिल और मानसिक शांति की रक्षा कर सकेंगे.

आपको गिल्टी फील कराना

गिल्ट उसका हथियार है. चाहे यह असहमति हो या आपके द्वारा चुना गया कोई विकल्प हो, वह आपको दोषी महसूस कराने के लिए सूक्ष्मता से दोष मढ़ देता है. आपका हर फैसला रिश्ते पर बोझ डालने वाला, रुकावट जैसा लग सकता है. “काश आपने इसे अलग तरीके से किया होता” या “आप मुझे इस तरह महसूस करा रहे हैं” सामान्य वाक्यांश हैं, जिससे आप खुद पर संदेह करते हैं और लगातार उसकी स्वीकृति चाहते हैं.

Also Read: वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ करें विदेश का टूर, IRCTC लाया है थाईलैंड के लिए स्पेशल पैकेज, जानें किराया

रिश्ते को परिभाषित करने से बचता है

वह अस्पष्टता का राजा है. भविष्य, भावनाओं या यहां तक ​​कि योजनाओं के बारे में बातचीत भी अस्पष्ट रहती है. वह रिश्ते को परिभाषित करने या अपनी भावनाओं पर चर्चा करने से बचता है, जिससे आप अनिश्चितता में फंस जाते हैं. उसके मिले-जुले संकेत और गूढ़ प्रतिक्रियाएं आपको उलझन में डाल देती हैं, यह समझ पाने में असमर्थ हो जाती हैं कि क्या वह वास्तव में आपकी परवाह करता है या दिखावा कर रहा है.

वह एक पहेली की तरह है

वह एक पहेली की तरह है जिसे आप हल नहीं कर सकते. एक पल में, वह पूरी तरह से मौजूद है और आप पर ध्यान आकर्षित कर रहा है. अगले ही पल वह लुप्त हो जाता है और आपको भ्रम के बवंडर में छोड़ देता है. उसका दृष्टिकोण एक निरंतर खेल जैसा लगता है, जहां वह अपनी दुनिया में पीछे हटने से पहले रुचि के संकेत देता है. यह असंगत व्यवहार आपको

केवल जरूरत पड़ने पर याद करे

जब भी उसकी सुविधा होती है, वह सामने आ जाता है और अक्सर बिना किसी प्रतिक्रिया के भावनात्मक समर्थन या सहयोग की तलाश में रहता है. यह एक पैटर्न है—जब उसकी अन्य योजनाएं विफल हो जाती हैं तो आप विश्वसनीय सुरक्षा जाल होते हैं. फिर भी, जब आप उसकी उपस्थिति या सहायता चाहते हैं, तो वह रहस्यमय तरीके से व्यस्त होता है या अनुपलब्ध होता है. रिश्ते में यह असंगत निवेश आपको कम महत्व का एहसास कराता है और उसके जीवन में आपके महत्व पर सवाल उठाता है.

Also Read: बिना धोए भी साफ हो सकती है कंबल और रजाई, आजमाएं कुछ ईजी उपाय

गलतियां स्वीकार न करना

गलतियां स्वीकार करना उसकी विशेषता नहीं है. वह बातचीत को कुशलतापूर्वक संचालित करता है, खुद पर से दोष मढ़ता है, आपको हैरान कर देता है और कभी-कभी यह भी आश्वस्त कर देता है कि आप जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया कर रहे हैं. यहां तक ​​कि जब वह स्पष्ट रूप से गलत हो, तब भी माफ़ी मांगना दुर्लभ रहता है. इसके बजाय, वह स्थिति को मोड़ देगा या सूक्ष्म हेरफेर करेगा, जिससे आपको अपनी धारणाओं पर संदेह होगा. यह एक लगातार चलने वाला चक्र है, जो विश्वास को खत्म कर देता है और आपको रिश्ते में अमान्य और अनसुना महसूस कराता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें