1. home Hindi News
  2. life and style
  3. nita ambani had put this condition to marry mukesh ambani know tvi

Nita Ambani: मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता अंबानी ने रखी थी ये शर्त, जानें

मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में बना रहता है. कभी अपने बिजनेस वजह से तो कभी किसी अन्य बात को लेकर, लेकिन इस फैमिली में सबसे ज्यादा कोई चर्चा में रहता है तो वो मुकेश अंबीानी की वाइफ नीता अंबानी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nita Mukesh ambani
Nita Mukesh ambani
Instagram

Nita Ambani: भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पूरी दुनिया जानती है. मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर सुर्खियों में बना रहता है. कभी अपने बिजनेस वजह से तो कभी किसी अन्य बात को लेकर, लेकिन इस फैमिली में सबसे ज्यादा कोई चर्चा में रहता है तो वो मुकेश अंबीानी की वाइफ नीता अंबानी है. वर्तमान समय में मुकेश अंबानी इतना बड़ा कारोबार संभाल रहे हैं तो उनकी पत्नी नीता अंबानी भी इस कारोबार को संभालने में पूरा साथ देती हैं. लेकिन क्या अपको मालूम है कि मुकेश अंबानी से शादी के लिए हां करने से पहले उन्होंने एक शर्त रखी थी. क्या थी वह शर्त जानें.

नीता दलाल ऐसे बनीं नीता अंबानी

आज के समय में अंबानी फैमिली सबसे जानी मानी फैमिली है. आज की तारीख में वे एशिया के सबसे अमीर आदमी में से एक हैं. धीरुभाई अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्री को खड़ा किया और आज भी उनकी यह लेगसी चल रही हैं. मुकेश अंबानी उनके बेटे हैं जिन्होंने इस बिजनेस को संभाला हुआ है. मुकेश अंबानी की शादी नीता दलाल (जो अब नीता अंबानी हैं) से हुई. नीता अंबानी अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं. वह काफी शान ओ शौकत वाली जिंन्दगी जी रही है. नीता अंबानी के बारे में सब जानते है लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं जो बहुत कम लोगों को पता है. आगे पढ़ें

इस तरह नीता अंबानी से हुई मुलाकात

नीता अंबानी शादी के पहले एक मिडिल क्लास फैमिली से आती थीं. बता दें धीरुभाई अंबानी को नीता अंबानी पहली बार में ही पसंद आ गयी थीं. धीरुभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन अपने बेटे मुकेश अंबानी के स्कूल फंक्शन में गए थे जहां उन्हें नीता अंबानी डांस करती हुई नजर आईं. दोनों ने काफी देर तक नीता अंबानी से बात की और चाहते थे की उनके बेटे मुकेश अंबानी की शादी नीता अंबानी से हो जाये. इसी विचार से, उन्होंने उन दोनों की शादी की बात की. इससे यह पता चलता है कि वह कितने अमीर घर से आते हैं लेकिन इसके बावजूद नीता अंबानी ने शादी करने पर शर्त राखी थी.

शादी को लेकर नीता अंबानी की थी यह शर्त

जब धीरुभाई अंबानी और उनकी बहन नीता अंबानी के घर मुकेश अंबानी का रिश्ता लेकर गए तब सभी लोग खुश थे की उनकी बेटी एक बड़े और अमीर परिवार की बहु बनने वाली है लेकिन उसी वक्त नीता अंबानी ने शर्त रख दी थी. उनकी यह शर्त थी की वह शादी के बाद स्कूल में पढ़ाएंगी. उन्हें पढ़ने का बहुत शौक था. आज नीता अंबानी अपना स्कूल चलती हैं जिसका नाम है धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल.

नीता अंबानी का करियर

नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन और धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरमैन और फाउंडर हैं और रिलायंस इंडस्ट्री की डायरेक्टर भी हैं. वह एक आर्ट कलेक्टर हैं और इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं.

इनपुट : नव्या नारायण

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें