28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Makeup Tips : आई-शैडो को ग्लोईश् रखने के क्रिएटिव टिप्स, करें अप्लाई

Makeup Tips : आंख हमारे चेहरे का सबसे सुंदर अंग होता है , आंखो को और सुंदर दिखने के लिए शामिल करें अपने मेकअप किट में ग्लोईश आई-शैडो , जानिए टिप्स एंड ट्रिक्स.

Makeup Tips : आई-शैडो का उपयोग आजकल मेकअप का अहम हिस्सा बन गया है, जो चेहरे को एक नया और बेहतरीन दिखावट देने में मदद करता है, अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी आंखें ग्लोईश् और आकर्षक लगें, तो यहां कुछ क्रिएटिव टिप्स हैं जिन्हें आप अपना सकती है:-

1 अच्छी स्किनकेयर रखें:

एक चमकदार आईशैडो के लिए उपर्युक्त त्वचा की देखभाल बहुत महत्वपूर्ण है, नियमित रूप से त्वचा को मोइस्चराइज़ करें और स्किनकेयर प्रोडक्ट्स का उपयोग करें जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त हों.

Also read : Beauty Tips: कील और मुंहासे नहीं छोड़ते आपका पीछा? आज ही अपनाएं ये तरीका

Also read : Papaya fruit: पपीता खाने के तुरंत बाद न खाएं ये 4 चीजें, वरना लेने के देने पड़ जाएंगे

2 रंगीन आईशैडो का उपयोग:

आईशैडो को ग्लोईश् बनाने के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग करें, विविध रंगों में आईशैडो को मिलाकर नए और बोल्ड लुक को प्राप्त करें.

Also read : Haircare Tips : अब घर पर ही बनाइये बालों के लिए समूथ कंडीशनर, जानिए बनाने की विधि

3 हाइलाइटिंग और कंटोरिंग:

आप अपनी आंखों को और भी दिलचस्प बना सकती हैं जब आप हाइलाइटिंग और कंटोरिंग का उपयोग करती हैं, इससे आपकी आँखों की आकार दिखाई देती है और वे और भी गहरी और बोल्ड लगती हैं.

Also read : Beauty Tips : चेहरे पर कच्ची हल्दी लगानें से खत्म होंगे दाग, ब्यूटी रूटीन में ऐसे करें शामिल

Also read : Parenting Tips: जनिए अपने बच्चों को स्मार्ट बनाने के उपाय

4 कम मेकअप का:

अधिक मेकअप के बजाय कम मेकअप का का उपयोग करें, यह न सिर्फ आपकी त्वचा को स्वस्थ रखता है, बल्कि आपकी आंखों को भी प्राकृतिक रूप से चमकदार बनाए रखता है.

5 ठीक से ब्लेंड करें:

आईशैडो को अच्छी तरह से ब्लेंड करना बहुत महत्वपूर्ण है, इससे आपके आईशैडो का फिनिश नैचुरल और स्मूद लगता है और ग्लोईश् इम्प्रेशन छोड़ता है.

Also read :Hair Spa: क्या आप भी कराते हैं हेयर स्पा, जानें इसके फायदे और नुकसान

6 सही स्किनकेयर रुटीन:

एक स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए नियमित रूप से त्वचा की देखभाल करें, नींबू पानी पीना, सही मोइस्चराइज़र और सनस्क्रीन का उपयोग करना इसमें मदद कर सकता है.

Also read : Monsoon Shoes Collection: बरसाती मौसम में अपनी पसंद के हिसाब से खरीदें , जूतों का कलेक्शन

7 क्रीम आईशैडो:

क्रीम आईशैडो और आंखों को अधिक गहराई और चमक देते हैं, इन्हें उंगलियों से सीधे आंखों पर लगाया जा सकता है और वे लंबे समय तक स्थिर रहते हैं, ये विभिन्न रंगों में उपलब्ध होते हैं और आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए अच्छे होते हैं.

Also read : Monsoon Tips : बरसाती कीड़ों से राहत पाएं , शामिल करें ये होम रेमेडीस

8 ग्लिटर आईशैडो:

ये आंखों पर चमकदार चमक देने के लिए उपयुक्त होते हैं और विशेष अवसरों पर उपयोग किए जा सकते हैं, ये अक्सर अन्य आईशैडो के साथ मिश्रित किए जाते हैं वे आंखों को और भी आकर्षक बना सकते हैं.

इन टिप्स का पालन करते हुए, आप अपनी आंखों को ग्लोईश् और आकर्षक बना सकती हैं और आपका मेकअप उन्हें नई ऊर्जा और जीवंतता देगा, ये टिप्स आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहेंगे जब आप अपनी आंखों को सजाने के लिए तैयार हों.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें