25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Father’s Day 2024: अपने पिता के साथ इस तरह सेलिब्रेट करें ये खास दिन

Father's Day 2024: हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिनकी मदद से आप किस तरह इस खास दिन को अपने पिता के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं.

Father’s Day 2024: फादर्स डे हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को सेलिब्रेट किया जाता है. यह खास दिन एक बाप और बच्चे के बीच अटूट बंधन और एक समाज में पिता के महत्व को दर्शाने के लिए सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन को आप अपने पिता के साथ कई तरीकों से सेलिब्रेट कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो उन्हें गिफ्ट्स दे सकते हैं या फिर उनके साथ ढेर सारा समय भी बिता सकते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि फादर्स डे के इस खास अवसर पर आप किस तरह से अपने पिता के लिए इस दिन को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं.

अपने पिता के साथ बिताएं क्वालिटी टाइम

आप अगर चाहें तो अपने पिता के साथ बैठकर कॉफी पी सकते हैं और कई मुद्दों पर उनसे बातचीत भी कर सकते हैं. अपने पिता के साथ इस दिन को सेलिब्रेट करने का यह सबसे आसार और सरल तरीका है. आपको इस बात का ख्याल रखना है कि आप दोनों एक दूसरे की कंपनी को एन्जॉय कर रहे हों और आपका ध्यान एक ही जगह पर हो.

Also Read: Fathers Day 2024: ‘गुल्लक’ से ये ‘मेरी फैमिली’ तक, पिता संग देखें ये दिल छूने वाली वेब सीरीज, कराएं अपने फादर को स्पेशल फील

Also Read: Fathers Day Gift Ideas: इस फादर्स डे पर अपने प्यारे पापा को करें ये गिफ्ट

Also Read: Fathers Day Gifts: इस फादर्स डे पर पापा को दें ये कूल Tech गैजेट्स

उनके पसंद का गिफ्ट उन्हें दें

आप अपने पिता को अगर चाहें तो कुछ ऐसा गिफ्ट दे सकते है जिसकी तलाश उन्हें काफी लंबे समय से रही हो. या कुछ ऐसा जिसे वह काफी लंबे समय से खरीदना चाह रहे हों. उदहारण के लिए आप अगर चाहें तो उन्हें कोई बेल्ट या फिर वॉलेट गिफ्ट कर सकते हैं. आप अगर चाहें तो उन्हें पर्सनलाइज्ड मग, स्वेटशर्ट या फिर कार्ड्स भी गिफ्ट में दे सकते हैं.

उनके पसंद का भोजन बनाएं

आप अगर चाहें तो अपने पिता के लिए उनके पसंद का भोजन तैयार कर सकते हैं. इस मील में आप हेल्दी ड्रिंक्स और सलाद को भी शामिल कर सकते है. आप उन्हें उनकी पसंदीदा स्वीट्स और चॉकलेट्स भी सरप्राइज में दे सकते हैं.

Also Read: Parenting Tips: बच्चों के झूठ बोलने की आदत को न करें अनदेखा, ऐसे सिखाएं सच बोलना सिखाएं

एक मेमोरी बुक बनाएं

यह आपके पिता के साथ अपनी सभी यादों को डॉक्युमेंट करने का एक शानदार तरीका है. फोटो, लेटर्स और अन्य स्मृति चिन्ह एकत्र करें और उन्हें एक पुस्तक या स्क्रैपबुक में व्यवस्थित कर उन्हें गिफ्ट में दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें