17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरसर्दियों में बेली फैट कम करने के ढूंढ रहे हैं तरीके? तो रोज सुबह पिएं ये ड्रिंक्स

सर्दियों में बेली फैट कम करने के ढूंढ रहे हैं तरीके? तो रोज सुबह पिएं ये ड्रिंक्स

Morning Juice For Weight Loss: आज के समय में मोटापा कई लोगों के जीवन की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है . मोटापा कई कारणों से हो सकता है जैसे कि अनहेल्दी खानपान, फास्ट फूड ज्यादा खाना, नींद ठीक से नहीं लेना, ऐसे कारणों से लोगों की पेट में चर्बी बढ़ जाती है .

Undefined
सर्दियों में बेली फैट कम करने के ढूंढ रहे हैं तरीके? तो रोज सुबह पिएं ये ड्रिंक्स 2

मॉर्निंग रूटीन में हेल्दी चीजों का सेवन

मोटापा तभी काम किया जा सकता है जब अब एक काफी हेल्दी लाइफस्टाइल अपना लें और साथ ही अपने डेली रूटीन में एक्सरसाइज को शामिल करें. इसके साथ-साथ आप अपने मॉर्निंग रूटीन में कुछ चीजों का सेवन कर सकते हैं जिससे आप को काफी कम समय में काफी बेहतरीन रिजल्ट्स देखने को मिलेंगे. जानिए क्या हैं वो चीज़ें….

नींबू पानी

नींबू पानी का सेवन रोज सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर करने से हम हमारी पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं. नींबू पानी काफी हाइड्रेटिंग होता है और इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. रोज सुबह एक ग्लास गुनगुने पानी में आधे नींबू का रस निचोड़़ कर पीने से आप बॉडी फैट को कम कर सकते हैं.

जीरा पानी

जीरा एक ऐसा तत्व है जो फाइबर और कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है जिससे आप के शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और आप के वजन में आप को घटाव देखने को मिलता है. जीरा पानी का सेवन के लिए एक चम्मच जीरे के बीज को रात भर के लिए एक ग्लास पानी में भिगो दें और सुबह बीज को निकाल कर उसके पानी को पी जाएं.

ग्रीन टी

वेट लॉस के मामले में ग्रीन टी सबकी पहली च्वाइस है. ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है जिससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है . मार्केट में कई कंपनियां के ग्रीन टी बैग्स उपलब्ध हैं. ग्रीन टी बनाने की प्रक्रिया बेहद ही आसान है आप को बस गर्म पानी में ग्रीन टी बैग को 2 से 4 मिनट तक डूबो कर रखना होता है.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर हमारे शरीर में एंटीऑडिडेंट्स की मात्रा को बढ़ाता है और हमारे शुगर लेवल को भी मेंटेन रखता है. रोजाना इसका सेवन करने से हम हमारे बेली फैट को भी कम कर सकते हैं. एप्पल साइडर विनेगर में सिट्रिक ऐसिड भी मौजूद होता है जो कई बीमारियों से बचाने में फायदेमंद साबित होता है.

.

डिटॉक्स वाटर

डिटॉक्स वाटर के कई प्रकार होते हैं . डिटॉक्स वाटर हमारे स्वास्थ्य को अच्छा रखने में और वजन को कम करने में बेहद ही फायदेमंद साबित होता है. डिटॉक्स वाटर साथ ही साथ हमारे शरीर के वाटर रिटेंशन को भी काफी ज्यादा बूस्ट करता है. डिटॉक्स वाटर आप बनाने के लिए आप को अपने पसंदीदा फल, जड़ी बूटियों या सब्जियों को पानी से भरे एक बर्तन में रखना है और अगली सुबह इसका सेवन करना है

Also Read: VIDEO: सर्दियों में आंखों की देखभाल है जरूरी,जानें ड्राइनेस से बचाने के उपाय
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें