38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Panchayat 3 में फुलेरा गांव छोड़ चले जाएंगे सचिव जी! फैंस बोले- विनोद-बनराकस को देख मचा… जानें कब होगी रिलीज

Panchayat Season 3 Update: अमेजन प्राइम वीडियो ने 'पंचायत 3' का मोस्ट अवेटेड लुक आज फाइनली जारी कर दिया है. इसमें बाइक पर सवार जितेंद्र कुमार की पहली झलक दिखी. फोटो में अशोक पाठक (बिनोद) के साथ सीजन 2 के उनके साथी दुर्गेश कुमार और बुल्लू कुमार भी शामिल हैं.

Panchayat Season 3 Update: नीना गुप्ता की ‘पंचायत 3’ की शूटिंग पूरी होने के बाद, अमेजन प्राइम वीडियो ने मोस्ट अवेटेड शो का पहला लुक जारी कर दिया है. फोटो में जितेंद्र कुमार को पंचायत सचिव बन बैग बांधे मोटरसाइकिल चलाते हुए देखा जा सकता है. तसवीर देखकर लग रहा है कि वो फुलेरा गांव जा रहे हैं. इसके अलावा, पोस्ट में एक अन्य फोटो भी शामिल है, जिसमें बनराकास, बिनोद और माधव को प्रदर्शित किया गया है, जिन्हें क्रमशः दुर्गेश कुमार, अशोक पाठक और बुल्लू कुमार ने निभाया है. उन्हें एक दीवार के सामने एक बेंच पर बैठे हुए दिखाया गया है, जिस पर लिखा है, “ठोकर लगती है तो दर्द होता है, तभी मनुष्य सीख पाता है.” पोस्टर को साझा करते हुए, प्राइम वीडियो ने कैप्शन में लिखा, “हम जानते हैं कि इंतजार असहनीय है, इसलिए हम आपके लिए सेट से कुछ लाए हैं! #पंचायतऑनप्राइम सीजन 3.” हालांकि, सीरीज कब रिलीज होगी, इसको लेकर अभी तक मेकर्स ने कुछ भी हिंट नहीं दिया है.

पंचायत 3 का पहला पोस्टर आया सामने

नवंबर में, मंजू देवी का किरदार निभाने वाली नीना गुप्ता ने सीरीज की रैप-अप पार्टी से एक वीडियो साझा किया था. क्लिप में उन्हें उनके ऑन-स्क्रीन पति, अनुभवी अभिनेता रघुबीर यादव के साथ दिखाया गया था. उन्होंने रघुबीर (बृज भूषण दुबे), चंदन रॉय (विकास), संविका (रिंकी) और फैसल मलिक (प्रह्लाद पांडे) सहित शो के कलाकारों के साथ केक काटने के समारोह का एक जश्न मनाने वाला वीडियो साझा किया. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “पंचायत के तीसरे सीज़न की रैपअप पार्टी!”

पंचायत सीजन 2 के बारे में

गोवा में 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में, प्राइम वीडियो ने ‘पंचायत सीजन 2’ के लिए पहला सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) पुरस्कार हासिल करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की. इस ऐतिहासिक जीत ने भारत के समृद्ध स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री को स्वीकार करने और बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया. इस पुरस्कार का उद्देश्य ओटीटी क्षेत्र में उत्कृष्टता का सम्मान करना था और 10 भाषाओं में 15 प्लेटफार्मों से 32 प्रविष्टियां आईं. कहानी एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सीमित नौकरी की संभावनाओं के कारण, उत्तर प्रदेश के काल्पनिक गांव फुलेरा में पंचायत सचिव की नौकरी करने के लिए मजबूर है. पहले सीज़न का प्रीमियर अप्रैल 2020 में कोविड लॉकडाउन के बीच प्राइम वीडियो पर हुआ, जिसे काफी प्रशंसा मिली.

पंचायत सीजन 2 ओटीटी रिलीज और स्टारकास्ट

पंचायत सीजन 2 की स्टार कास्ट में अभिषेक त्रिपाठी के रूप में जितेंद्र कुमार, मंजू देवी के रूप में नीना गुप्ता, बृज भूषण दुबे के रूप में रघुबीर यादव और प्रतीक के रूप में विश्वपति सरकार शामिल हैं. पंचायत के सीज़न 2 में विश्वपति सरकार, फैसल मलिक, चंदन रॉय और पूजा सिंह हैं. दूसरे सीजन में अभिषेक के साथ प्रधान, विकास, प्रह्लाद और मंजू देवी के बीच संबंधों का वर्णन किया गया है, जो फुलेरा के ग्रामीण जीवन में बस गए हैं. सीरीज की शूटिंग मध्य प्रदेश में मौजूदा पंचायत कार्यालय में की गई थी.

पंचायत 2 की क्या है कहानी

पंचायत के पहले सीज़न में अभिषेक त्रिपाठी (जितेंद्र कुमार) का अनुसरण किया गया, जिन्होंने अनिच्छा से उत्तर प्रदेश के बलिया के एक दूरदराज के गांव फुलेरा में पंचायत सचिव की नौकरी स्वीकार कर ली. दूसरे सीज़न में दिखाया गया है कि कैसे अभिषेक उर्फ ​​सचिव जी ने फुलेरा में अपनी भूमिका के लिए खुद को ढाल लिया है और यहां तक ​​कि स्थानीय लोगों के साथ संबंध भी विकसित कर लिए हैं, मुख्य रूप से गांव के पूर्व प्रधान (रघुबीर यादव), उनकी पत्नी और वास्तविक प्रधान (नीना गुप्ता) अन्य दो पदाधिकारी (फैसल मलिक और चंदन रॉय द्वारा अभिनीत) के साथ. दूसरे सीजन में उम्मीद थी कि उम्मीद थी कि अभिषेक (जितेंद्र कुमार) और रिंकी (सांविका) की प्रेम कहानी इस बार कहानी की अहम धुरी होगी, लेकिन कहानी प्यार की नहीं बल्कि इस बार भी फुलेरा गाँव की एक के बाद एक दिक्कतों पर ही आधारित है. कुछ कुछ पिछले सीजन की तरह. जिसे सचिव अभिषेक (जितेंद्र)प्रधान पति (रघुबीर यादव) और दो सहायकों विकास (चंदन) और प्रह्लाद (फैसल मलिक) के साथ मिलकर लड़ते, भिड़ते और ठीक करते दिख रहे हैं. सीरीज सिर्फ फुलेरा गांव की परेशानियों की नहीं बल्कि इंसानी रिश्तों के ताने बाने की भी है.जो दोस्ती के रिश्ते को बहुत अनोखा और खास बताता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें