1. home Home
  2. entertainment
  3. shahrukh khan hires salman khan lawyer amit desai as satish maneshinde failed to get bail aryan khan drug case slt

कौन हैं Amit Desai, जो लड़ेंगे आर्यन खान की जमानत का केस, सलमान खान को दिलवाई थी रिहाई

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान इन-दिनों ड्रग्स केस में जेल में बंद हैं. ऐसे में अपने बेटे को बचाने के लिए अब किंग खान ने नए वकील अमित देसाई को हायर किया है. अमित सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी करवा चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कौन हैं Amit Desai
कौन हैं Amit Desai
social media

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को एनसीबी ने बीते 2 अक्टुबर को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में छापेमारी के दौरान ड्रग्स पार्टी करते पकड़ा था. जिसके बाद से ही आर्यन खान एनसीबी की गिरफ्त में हैं. आर्यन के बेल के लिए शाहरुख खान और गौरी खान लगातार लगे हुए है, लेकिन उन्हें बेल नहीं मिल पा रही है. आर्यन का केस पहले जहां सतीश मानाशिंदे लड़ रहे थे, लेकिन वो उसे बेल दिलाने में कामयाब नहीं हुए. जिसके बाद अब किंग खान ने नए वकील अमित देसाई को हायर किया है.

अब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस सतीश मानाशिंदे नहीं बल्कि अमित देसाई लड़ने वाले हैं. आपको बता दें कि अमित देसाई वही वकील हैं, जिन्‍होंने साल 2002 में हुए हिट एंड रन मामले में सलमान खान (Salman Khan) को न सिर्फ जमानत दिलवाई थी, बल्‍क‍ि कोर्ट से उन्‍हें बरी भी करवाया था. ऐसे में अब पूरा खान परिवार की उम्मीद अमित पर टिकी हुई है.

बीते सोमवार को अमित देसाई ने आर्यन खान का कोर्ट में पक्ष रखा था. अमित देसाई ने कहा था, आर्यन पहले से ही पिछले एक हफ्ते से जेल में बंद हैं. बेल पर सुनवाई जांच पर आधारित नहीं है. मैं बेल के लिए दलील नहीं दे रहा हूं, बस मैं बेल के लिए सुनवाई की तारीख मांग रहा हूं. सिर्फ एडमिनिस्ट्रेटिव कारणों के चलते किसी की आजादी दांव पर नहीं लगाई जानी चाहिए. जांच चलती रहेगी, जहां तक कि आर्यन की बात है तो इस केस में अधिकतम सजा सिर्फ एक साल है. उसके पास कोई भी ड्रग या दूसरी साम्रगी नहीं मिली है. जिसके बाद आज आर्यन खान की जमानत पर फैसला आएगा.

आपको बता दें कि हिट एंड रन केस में कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी, जिसको चुनौती देने के लिए अमित देसाई साल ने 2015 में सलमान खान को जमानत दिलाने के लिए केस लड़ा था. जिसके बाद भाईजान को मई, 2015 में 30 हजार रुपये की राशि पर जमानत दी गई थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें