30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Reema Laagu Death Anniversary Special: क्या था यश जौहर का खास वादा? ऐसे मिला हर फिल्म में मां का रोल..

रीमा लागू के 7वें पुण्यतिथि पर उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों को जानेंगे. रीमा का जन्म 21 जून 1958 में हुआ था. उनका असली नाम नयन खदबड़े था. रीमा की मां मंदाकनी खदबड़े मराठी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं.

Reema Laagu Death Anniversary Special: बॉलीवुड फिल्मों और टीवी शोज में मां का बेहतरीन किरदार निभाने वाली रीमा लागू की आज पुण्यतिथि है. अपने अंतिम दिन में भी अपने किरदार को बखूबी से निभाते-निभाते रीमा ने दुनिया को 18 मई 2017 को अलविदा कह दिया था. वह तो चली गईं लेकिन आज भी दर्शक उनके अभिनय के दीवाने हैं. आज हम इस लेख में इनके निजी जीवन से लेकर इनके करियर के सफर बारे में जानेंगे.

Gfg
Reema laagu death anniversary special: क्या था यश जौहर का खास वादा? ऐसे मिला हर फिल्म में मां का रोल.. 4

मां की तरह परदे पर आना चाहती थीं रीमा

रीमा लागू का जन्म 21 जून 1958 में हुआ था. उनका असली नाम नयन खदबड़े था. रीमा की मां मंदाकनी खदबड़े मराठी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. इसी वजह से रीमा बचपन से ही अपनी मां के जैसी बेहतरीन कलाकार बनने का सपना देखती थीं और परदे पर आना चाहती थीं. इसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की और फिर मराठी स्टेज पर भी परफॉर्म किया. धीरे-धीरे इन्हें कई टीवी शोज भी मिलने शुरू हो गए थे, जिसके बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में रीमा एक जानी-मानी अभिनेत्री बन गईं थीं.

Cxvfdfg
Reema laagu death anniversary special: क्या था यश जौहर का खास वादा? ऐसे मिला हर फिल्म में मां का रोल.. 5

यूनियन बैंक में काम करती थी रीमा

रीमा लागू ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 1979 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करना शुरू कर दिया था. वहां उन्होंने 10 साल काम किया. नौकरी के दौरान वह इंटर-बैंक कल्चरल इवेंट में भाग लिया करती थीं. इवेंट में मौजूद उनके सहकारी रीमा की काफी प्रशंसा भी करते थे और उनकी एक्टिंग को काफी सराहते थे. रीमा ने नौकरी करने के साथ-साथ टीवी शो में काम भी करना शुरू कर दिया था. हालांकि, कुछ समय बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर के लिए नौकरी छोड़ दिया.

Also Read:https://www.prabhatkhabar.com/entertainment/what-are-the-top-7-tv-shows-of-90th-decade

फिल्मों में मां बनने का सफर यहां से हुआ शुरू

रीमा ज्यादातर अपनी मां के किरदार के लिए जानी जाती हैं. लेकिन आपको पता है कि आखिर कब रीमा को मां का रोल मिलने लगा? तो बता दें कि जब फिल्म गुमराह में श्री देवी के कहने पर रीमा के सीन को काट दिया गया था. तो इस बात का सबसे अधिक दुःख प्रोड्यूसर यश जौहर को हुआ था. जिस पर यश जौहर ने रीमा को जबान दी, ‘अब से मेरे प्रोडक्शन में बनीं सभी फिल्मों में रीमा तुम ही मां का रोल अदा करोगी.’ उन्होंने अपनी बात पर अमल भी किया और उनके प्रोडक्शन हाउस की फिल्म कल हो ना हो, कुछ- कुछ होता है में लीड एक्टर की मां का किरदार रीमा ने निभाया और काफी पॉपुलर हुईं.

Vcdv
Reema laagu death anniversary special: क्या था यश जौहर का खास वादा? ऐसे मिला हर फिल्म में मां का रोल.. 6

दिल का दौरा पढ़ने से हुई मौत

साल 2017 में रीमा स्टार प्लस के टीवी शो नामकरण की शूटिंग कर रही थीं. जब शाम को पैकअप करने के बाद शूट से वह वापस घर लौट रही थीं तो उन्होंने अपने परिवारवालों से सीने में दर्द की शिकायत की थी. जब दर्द ज्यादा बढ़ गया तब एक्ट्रेस को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्होंने दिल का दौरा पड़ने की वजह से रात 3 बजकर 15 मिनट पर आखरी सांस ली.

यह भी पढ़े:https://www.prabhatkhabar.com/entertainment/top-zombie-movies-on-ott-know-details-to-watch-where-free

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें