1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. mukesh khanna slams ekta kapoor she murdered mahabharat put a tattoo on draupadi shoulder

मुकेश खन्‍ना ने एकता कपूर की 'महाभारत' पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

By Budhmani Minj
Updated Date
Mukesh Khanna
Mukesh Khanna
Photo : Instagram

रामायण (Ramayan) से जुड़े एक आसान से सवाल का जवाब न देने के कारण अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्‍हा (Sonakshi Sinha) ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई थीं. अब लॉकडाउन की वजह से इस सीरीयल के दोबारा शुरू होने के बाद सोनाक्षी फिर निशाने पर हैं. यहां तक कि मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने भी उनपर तंज कसा. अब उन्‍होंने एकता कपूर को लेकर बड़ा बयान दिया है. मामला महाभारत (Mahabharat) से जुड़ा है.

टीवी पर कई पुराने सीरियल्स लौट आए हैं जिसमें 'रामायण', 'महाभारत' और 'शक्तिमान' भी शामिल हैं. हाल ही में एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने शक्तिमान की वापसी पर खुशी जाहिर की. जब उनसे नये वर्जन के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कुछ ऐसा जवाब दिया.

मुंबई मिरर को दिये इंटरव्‍यू में मुकेश खन्‍ना ने कहा,' 'शक्तिमान का नया वर्जन एकता कपूर की महाभारत (2008) की तरह नहीं होगा. एकता की 'महाभारत' में द्रौपदी ने कंधे पर टैटू बनाया हुआ था. वह आधुनिक लोगों के लिए महाभारत बना रही थी. संस्‍कृति कभी भी मॉडर्न नहीं हो सकती, पुत्री. जिस दिन संस्‍कृ‍ति को मॉडर्न करोगे, खत्‍म हो जायेगी. मैं किसी को शक्तिमान का मर्डर करने नहीं दे सकता जैसे एकता कपूर ने महाभारत का किया है. ये लोग व्यास मुनी से ज्यादा स्मार्ट होने का प्रयास कर रहे हैं, जिससे मुझे सख्त आपत्ति है. मैं बताना चाहता हूं कि रामायण-महाभारत हमारा इतिहास है न कि पौराणिक कथा.'

बता दें कि हाल ही में मुकेश खन्ना ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिये एक इंटरव्यू में कहा था कि रामायण और महाभारत टीवी पर दोबारा दिखाए जाने से सोनाक्षी सिन्हा जैसे लोगों को मदद मिलेगी जो पौराणिक कथाओं के बारे में कुछ नहीं जानते.

मुकेश खन्ना ने यह कहा था कि जिन्होंने पहले ये शोज नहीं देखे, उन्हें अब ये जरूर देखने चाहिए. सोनाक्षी सिन्हा जैसे लोगों को यह भी पता नहीं कि भगवान हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे. आज की पीढ़ी दूसरी चीजों में बहुत उलझी हुई है. सास-बहू सीरियल्स, टिकटॉक वीडियोज की वजह से ये लोग भारतीय संस्कारों से भटक गये हैं.

गौरतलब है कि, महाभारत का प्रसारण पहली बार टीवी पर साल 1988 में हुआ था. इस सीरीयल में मुकेश खन्‍ना ने भीष्‍म पितामह का किरदार निभाया था जिसे बेहद पसंद किया गया था. उनका अभिनय इतनी प्रभावशाली था कि लोग उनके चेहरे को भीष्‍म पितामह मान चुके थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें