1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kgf chapter 2 box office collection yash film is 3rd highest grossing hindi film details bud

KGF Chapter 2 box office collection: यश ने सलमान को पछाड़ा, बनी सबसे ज्यादा कमाई करनेवाली तीसरी फिल्म

KGF Chapter 2 घरेलू और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. हिंदी वर्जन को भी प्रशंसकों से जमकर प्यार मिला है जिसका सबूत फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Superstar Yash
Superstar Yash
instagram

KGF Chapter 2 घरेलू और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है. हिंदी वर्जन को भी प्रशंसकों से जमकर प्यार मिला है जिसका सबूत फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है, कई रिकॉर्ड तोड़ रही है और एक नया बेंचमार्क स्थापित कर रही है. केजीएफ चैप्टर 2 ओपनिंग डे के बाद से पूरे भारत में लगातार 4 दिनों तक रोजाना शतक लगाने वाली पहली फिल्म बन गई है.

सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली तीसरी फिल्म

केजीएफ चैप्टर 2 ने हिंदी क्षेत्र में किसी भी फिल्म के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग डे, ओपनिंग वीकेंड और ओपनिंग वीक का दावा किया, जो हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये के शुद्ध अंक को तोड़ने वाली सबसे तेज फिल्म बन गई है. प्रशांत नील द्वारा निर्देशित केजीएफ चैप्टर 2 फिल्म आरआरआर और बाहुबली 2 के बाद सबसे ज्यादा ओपनिंग वाली फिल्मों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज हैं.

इन तीन फिल्मों को पछाड़ा

यश स्टारर फिल्म केजीएफ चैप्टर 2, भारत में टाइगर जिंदा है, पीके और संजू के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ते हुए तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. टाइगर जिंदा है, पीके और संजू का लाइफटाइम कलेक्शन इस प्रकार है- क्रमशः 339.16 करोड़ रुपये, 340.80 करोड़ रुपये और 342.53 करोड़ रुपये.

तरण आदर्श ने शेयर किया आंकड़ा

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, केजीएफ चैप्टर 2 ने इन तीनों फिल्मों को पछाड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की सूची में तीसरा स्थान हासिल किया है. लिस्ट में केजीएफ चैप्टर 2 सिर्फ बाहुबली 2 (510.99 करोड़ रुपये) और दंगल (387.38 करोड़ रुपये) से पीछे है. उनके ट्वीट के अनुसार, " KGF2 ने TigerZindaHai, PK और Sanju *लाइफटाइम बिज़* को पछाड़ दिया है... अब तीसरी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली *हिंदी* फ़िल्म..."

दूसरे हफ्ते में बटोरे इतने करोड़ (सिर्फ हिंदी में)

KGF2 ने रिलीज के दूसरे सप्ताह में शुक्रवार को 11.56 करोड़, शनिवार को 18.25 करोड़, रविवार को 22.68 करोड़, सोमवार को 8.28 करोड़ , मंगलवार को 7.48 करोड़ और बुधवार को 6.25 करोड़ की कमाई की. इस तरह फिल्म ने दूसरे सप्ताह में दमदार कमाई करते हुए कुल: ₹343.13 करोड़ की कमाई कर ली है.

सीक्वल को लेकर सुपरस्टार यश ने कही ये बात

सीक्वल की संभावना के बारे में बात करते हुए सुपरस्टार यश ने वैरायटी से कहा, "हम पहले ही बहुत सारे सीन के बारे में सोच चुके हैं, मैं और प्रशांत." उन्होंने आगे कहा, "ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हम चैप्टर 2 में नहीं कर सके. इसलिए हम जानते हैं कि बहुत सारी संभावनाएं हैं, बहुत सारे दमदार सीन हैं. लेकिन यह सिर्फ एक विचार है और हमने अभी वहीं छोड़ दिया है."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें