30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kalki 2898 AD: महाभारत के नये अध्याय के साथ पार्ट 2 में खुलेंगे ये 8 बड़े रहस्य और होगी भविष्य की झलक

"कल्कि 2898 एडी" के दूसरे भाग में महाभारत के रहस्यों और सुपर ह्यूमन्स की दुनिया की अद्भुत और रोमांचक कहानियों को जानने के लिए तैयार हो जाइए.

Kalki 2898 Ad: रिलीज़ के बाद से महाभारत के प्रशंसकों के बीच एक नई ऊर्जा देखने को मिल रही है.नाग अश्विन की इस फिल्म ने महाभारत की गाथा को एक आधुनिक और रोमांचक मोड़ दिया है.इस फिल्म ने न केवल दर्शकों को एक नई दुनिया में ले जाया बल्कि कई रहस्यमय सवालों के साथ भी छोड़ दिया है.आइए जानते हैं इस फिल्म के आठ सबसे बड़े रहस्यों के बारे में.

 1. यासकीन: राक्षस या इंसान?

फिल्म के अंत में यासकीन का अर्जुन के गांव पर हमला कई सवाल खड़े करता है. क्या यासकीन वास्तव में एक राक्षस है या फिर एक साधारण इंसान? फिल्म की शुरुआत में यासकीन की उम्र 200 साल बताई गई है, जो एक संकेत हो सकता है कि यासकीन कोई साधारण व्यक्ति नहीं है. यह पता चलता है कि यासकीन एक साइको लीडर है जो सुपर ह्यूमन बनने का फार्मूला ढूंढ रहा है.यह फार्मूला उसे भगवान कृष्ण के डीएनए से मिल सकता है, जो माता सुमति के गर्भ में है.

2. कल्कि 3102 बीसी 

कल्कि 2898 एडी के दूसरे भाग का शीर्षक ‘कल्कि 3102 बीसी’ होगा. यह वही दिन है जब कलयुग की शुरुआत हुई थी और भगवान कृष्ण ने अपना शरीर त्यागा था. अगले भाग में समय यात्रा की संभावना जताई जा रही है, जहां राजा परीक्षित और असुर कली की मुलाकात को बदला जा सकता है. इससे महाभारत की कहानी में नया मोड़ आ सकता है.

3. प्रोजेक्ट के: कुरुक्षेत्र की गाथा

फिल्म के एक दृश्य में, यासकीन गांडीव को चुराने का प्रयास करता है. गांडीव वही धनुष है जिसे भगवान ब्रह्मा ने बनाया था और जो महाभारत के युद्ध में अर्जुन के पास था. यासकीन और असुर कली सुपर ह्यूमन्स की एक नई दुनिया बनाना चाहते हैं, जिसमें भगवान के अस्त्रों को चुराना शामिल है.

Kalki
Kalki

Also read:सन ऑफ सरदार 2: फिर आमने-सामने होंगे अजय देवगन और संजय दत्त, सोनाक्षी का फिल्म से कटा पता

Also read:अजय देवगन और तब्बू की फिल्म ‘औरों में कहां दम था’ की रिलीज डेट बदलने पर आया अपडेट 

4दीपिका का रहस्यमय किरदार: सुमति का महत्व

दीपिका का किरदार सुमति फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.सुमति को भगवान कल्कि को जन्म देने वाली मां के रूप में दिखाया गया है.एक दृश्य में, दीपिका का किरदार आग से गुजरता है बिना किसी खरोच के, जो संकेत करता है कि वह बहुत ही पवित्र और शक्तिशाली है.

 5. भैरवा का मिशन: क्या है उसकी असलियत?

भैरवा का किरदार फिल्म में एक रहस्यमय व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है.उसके जीवन का मिशन क्या है और क्यों वह ‘कॉम्प्लेक्शन’ की बात करता है? भैरवा की कहानी में कई संकेत हैं कि वह कर्ण का पुनर्जन्म हो सकता है.

6. कर्ण का पुनर्जन्म: महाभारत का योद्धा वापस?

प्रभास का किरदार भैरवा को कर्ण का पुनर्जन्म माना जा रहा है.कर्ण ने महाभारत में अधर्म का साथ दिया था, और उसका पुनर्जन्म एक और मौका हो सकता है. क्या कर्ण इस बार भगवान कृष्ण से बदला लेना चाहता है?

 7. अर्जुन वर्सेस कर्ण: महाभारत 2.0

फिल्म में अर्जुन और कर्ण की लड़ाई को फिर से देखने का मौका मिलेगा. अर्जुन का गांडीव और कर्ण का विजय बाण एक बार फिर आमने-सामने होंगे. यह महाभारत की सबसे बड़ी राइवल्री को दोहराएगा.

8राणा दग्गुबती का किरदार: भगवान हनुमान का पुनर्जन्म?

एक खबर के अनुसार, राणा दग्गुबती भगवान हनुमान के रूप में कल्कि यूनिवर्स में प्रवेश करने वाले हैं.हनुमान जी चिरंजीवी हैं और कल्कि के विजय में उनका महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है.

समापन: एक नई महाभारत की शुरुआत

कल्कि 2898 एडी ने महाभारत की कहानी को एक नए और रोमांचक तरीके से प्रस्तुत किया है.नाग अश्विन की यह फिल्म न केवल महाभारत के प्रशंसकों के लिए बल्कि नए दर्शकों के लिए भी एक अद्भुत अनुभव है.अगला भाग और भी रहस्यमय और रोमांचक होने वाला है, जहां हम समय यात्रा, सुपर ह्यूमन्स, और महाभारत के योद्धाओं की नई कहानियों को देखेंगे.

Also read:महेश बाबू और पृथ्वीराज होंगे आमने-सामने, एसएस राजामौली लेकर आ रहे है दोनों सुपरस्टार्स को एक साथ 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें