1. home Home
  2. entertainment
  3. exclusive super dancer chapter 4 winner florina gogoi super journey by her guru tushar shetty urk

EXCLUSIVE: सुपर डांसर चैप्टर 4 की विनर बनीं फ्लोरिना गोगोई, उनकी सुपर जर्नी उनके गुरु तुषार शेट्टी की जुबानी

सोनी चैनल के डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 की विजेता इस बार असम की फ्लोरिना गोगोई बन गयी हैं. 6 वर्षीया फ्लोरिना के लिए यह जर्नी बहुत ही खास रही है उनकी उनकी इस जर्नी पर उनके गुरु तुषार शेट्टी से उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश...

By उर्मिला कोरी
Updated Date
Super Dancer Chapter 4 Winner Florina Gogoi
Super Dancer Chapter 4 Winner Florina Gogoi
instagram

सोनी चैनल के डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 की विजेता इस बार असम की फ्लोरिना गोगोई बन गयी हैं. 6 वर्षीया फ्लोरिना के लिए यह जर्नी बहुत ही खास रही है उनकी उनकी इस जर्नी पर उनके गुरु तुषार शेट्टी से उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश...

छह साल की बच्ची को सीखाना कितना मुश्किल था किस तरह से इस जर्नी को देखते हैं?

फ्लोरिना बहुत ही अच्छी बच्ची है. वह अपने डांस के प्रति बहुत समर्पित है आज स्टेप सिखाओ तो कल खुद से याद करके आती थी. उसका यह समर्पण ही था जिस वजह से हमारी जर्नी आसान हो गयी लेकिन हां छह साल की बच्ची हैं वो भी मस्तीखोर तो थोड़ा ज़्यादा ध्यान रखना पड़ता था. वैसे फ्लोरिना को चॉकलेट केक और मोमोज दे दो तो फिर वो हर बात मान जाती है. खुद ब खुद सारे स्टेप्स कर देती थी.

फ्लोरिना को विनर बनाने का कितना प्रेशर था?

यह एक एक रियलिटी शो है तो प्रेशर होगा ही लेकिन मेरी कोशिश होती थी कि किसी भी तरह फ्लोरिना स्ट्रेस ना लें. कॉम्पिटिशन के बारे में ना सोचे।बस डांस इंजॉय करे. कॉम्पिटिशन की उठापटक और स्ट्रेस मैं अपने तक रखा.

इस रियलिटी शो के दौरान कई उतार-चढ़ाव के पल थे कोई ऐसा पल जो आप दोनों को बहुत ज़्यादा निराश कर गया था?

रियालिटी शो का दूसरा ही सप्ताह था. जब फ्लोरिना अपने डांस स्टेप को स्टेज पर भूल गई थी. दरअसल लॉकडाउन की घोषणा हो गयी थी इसलिए हमारे पास इतना टाइम नहीं था हमने कुछ घंटों के रिहर्सल के बाद वो एक्ट किया था. इसके साथ ही शुरुआती हफ्ता था तो हमारी बॉन्डिंग उतनी अच्छी नहीं हुई थी तो स्टेज पर गलती हो गयी.

कितने घंटे की आप लोग रिहर्सल करते थे?

सुबह 10 से 4 फिर 4 से रात 10 ये रिहर्सल का शेड्यूल था. छह बच्चे सुबह आते थे और छह शाम में आते थे.

आपको क्या लगता है कि फ्लोरीना को मुंबई में रहना चाहिए या वापस असम जाना चाहिए?

मैं उसको बहुत मिस करूंगा लेकिन मुझे लगता है उसे अपने घर जाना चाहिए अपने परिवार दोस्तों से मिलना चाहिए. उनके साथ समय बिताना चाहिए।स्कूल जाना चाहिए . पढ़ाई करनी चाहिए. डांस प्रैक्टिस भी करना चाहिए नए नए डांस फॉर्म सीखना चाहिए उसको डांस बैटल करना चाहिए और बड़े होकर वापस मुंबई आना चाहिए और इंडिया बेस्ट डांसर में हिस्सा लेकर उसको फिर से जीतना चाहिए.

फ्लोरिना पढ़ाई में कितनी अच्छी है

फ्लोरिना को पढ़ाई करना अच्छा नहीं लगता है लेकिन उसकी मम्मी टीचर हैं तो उसे वह करवा ही देती है. उसको पढ़ाई तो करना पड़ेगा ही उसके पास और कोई ऑप्शन नहीं है. सुपर डांसर की इस जर्नी में भी उसकी मां होटल के कमरे में उसकी पढ़ाई करवाती थी.

पढ़ाई में फ्लोरिना का पसंदीदा विषय क्या है?

फ्लोरिना को क्राफ्ट से बहुत लगाव है. वह हर हफ्ते मेरे लिए कार्ड बनाकर लाती थी.जिसमें मेरा नाम के साथलव यू लिखा होता था. इसके अलावा फ्लोरिना को मैथ्स पसंद है (हंसते हुए) वो बोलने के लिए बोलती है उसको आता नहीं है.

बॉलीवुड फिल्मों और एक्टर्स में फ्लोरिना को कौन पसंद है?

फ्लोरिना को बॉलीवुड फिल्मों की इतनी जानकारी नहीं है उससे सिर्फ बाहुबली फिल्म और कुछेक फिल्मों के नाम पता है . जिस भी सेलिब्रिटी को उसने देखा है सुपर डांसर में ही देखा है. वह फिल्में नहीं देखती है हर वीक जो सेलिब्रिटी आते थे. मुझे उसको पहले से बताना पड़ता था कि यह आ रहे हैं. उनकी फिल्मों के गाने दिखाता था फिलहाल जो भी शो पर आए हैं उनके बारे में जानने लगी है थोड़ा-थोड़ा उसके अलावा कुछ और मालूम नहीं है.

फ्लोरिना को मिला सबसे अच्छा कंपलीमेंट क्या था?

जब गीता मां ने कहा था कि अगर मेरी बेटी होती तो तुम्हारी जैसी होती थी. यह कॉम्प्लिमेंट फ्लोरिना को बहुत पसंद आया था.

लॉक डाउन में शो की शूटिंग दमन में हुई थी उसका अनुभव कैसा था क्या दिक्कतें आयी थी

दमन में हम लोग बायो बबल में शूट कर रहे थे. ज्यादा लोगों को परमिशन नहीं दिया गया था. बहुत ही कम लोग सेट पर होते थे . इसके अलावा जो प्रॉपर्टीज डांस के लिए लगती हैं वह भी हमको नहीं मिल पा रही थी. असिस्टेंट साथ में एक होता था आमतौर पर हम दो से तीन रखते हैं. पहले वाले सीजन में हमें पूरा का पूरा पूरा दिन रिहर्सल के लिए मिलता था लेकिन इस बार कोविड-19 की रिहर्सल के घंटे बहुत कम हो गए. हर दिन हम सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट होता था. देखकर एक बार भी ऐसा नहीं लगा होगा कि हम बहुत पाबंदियों के साथ शूट कर रहे हैं. सभी ने बेस्ट एंटरटेनिंग एक्ट परफॉर्म किया.

फ्लोरिना और उनकी पापा की बॉन्डिंग बहुत खास है?

हां, अपने पापा की टीशर्ट से उसे शक्ति मिलती है इसलिए वह ऑडिशन पर ही नहीं बल्कि हर रिहर्सल्स पर अपने पापा की टी-शर्ट पहन कर आती थी .उसके पापा ने उसका बहुत साथ दिया उसको हमेशा सपोर्ट किया है वह फेश पर जो एक्सप्रेशन लाती है.उसके पापा खुद उससे करवाते हैं. पापा डांस को लेकर बहुत टाइम उसके साथ बिताते हैं ताकि वह और अच्छे से डांस सीखे. डांस में एक्सप्रेशन की कोरियोग्राफी पूरी तरह से फ्लोरिना की होती थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें