1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. when shah rukh khan reminded how he broke modern school kids teeth during his school tour know this story dvy

शाहरुख खान ने स्कूल में तोड़ दिए थे दूसरे बच्चों के दांत, इस किस्से को याद कर जब हंसने लगे किंग खान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shah Rukh Khan remembers his school days
Shah Rukh Khan remembers his school days
twitter

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. देश में ही नहीं विदेशों में भी उनके चाहने वालों की लिस्ट लंबी हैं. शाहरुख ने दिल्ली के सेंट. कोलम्बा स्कूल से पढ़ाई की हैं, जहां की यादें वो अक्सर फैंस के साथ शेयर करते रहते है. किंग खान का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपने स्कूल का टूर फैंस को करवाया था. इस दौरान एक्टर अपनी पुरानी यादों के बारे में बताते हुए नजर आए थे.

द इनर वर्ल्ड ऑफ शाहरुख खान नाम के एक डाक्यूमेंट्री के लिए शाहरुख खान ने अपने पुराने स्कूल को रिविजट किया था. इस दौरान शाहरुख अपने क्लास, स्कूल के टीचर्स के बारे में बहुत सारी बातें बताई. उन्होंने अपना पुराना क्लास दिखाया. साथ ही कुछ पुराने परिचितों से मुलाकात भी किया था. शाहरुख उन दिनों को बताते हुए काफी उत्साहित दिखे थे.

शाहरुख खान के साथ बात करते हुए स्कूल के एक परिचित ने उन्हें मॉडर्न स्कूल के छात्रों से जुड़ी एक घटना के बारे में याद दिलाया. उन्होंने पूछा, 'मॉडर्न स्कूल वालों के दांत तोड़ना याद है?' शाहरुख इस बारे में सुनकर हंसने लगते है. वहीं, स्कूल प्रबंधन के व्यक्ति के साथ बातचीत करते हुए भी उन्हें देखा गया. एक्टर ने उन्हें आश्वासन दिया गया कि वह वापस आएंगे और अपने बेटे आर्यन को अपने साथ लाएंगे.

वहीं, 2018 में फिल्मफेयर के साथ एक इंटरव्यू में, शाहरुख ने खुलासा किया था कि स्कूल में उनका निक नेम मेल गाड़ी था. "मेल गाड़ी, क्योंकि मैं एक एक्सप्रेस ट्रेन की तरह बहुत तेज दौड़ता था और मेरे आगे के बाल हमेशा खड़े रहते थे. एक्टर ने इसमें बताया था कि, "मैंने अपने कई शिक्षकों को परेशान किया है. मैंने एक बार अपने रसायन शास्त्र के शिक्षक को यह कहकर मुझे अच्छे अंक देने के लिए मना लिया था कि मैं उनके बेटे की तरह हूं.

बता दें कि शाहरुख खान ने स्कूल के बाद हंसराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था. जिसके बाद एक्टर ने मास कम्यूनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज में एडमिशन लिया था. लेकिन एक्टर बनने की चाह में उन्होंने इसे बीच में ही छोड़ दिया था. उनकी मेहनत रंग लाई और उन्हें टीवी शो फौजी में काम करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें