21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeमनोरंजनबॉलीवुडPadmaavat: दीपिका पादुकोण की वजह से शाहरुख खान ने छोड़ी पद्मावत! फिल्म में किंग खान को मिला था ये...

Padmaavat: दीपिका पादुकोण की वजह से शाहरुख खान ने छोड़ी पद्मावत! फिल्म में किंग खान को मिला था ये किरदार

डंकी फिल्म के ट्रेलर के बाद शाहरुख खान अगले हिट के लिए तैयार हैं. इस फिल्म को लेकर शाहरुख लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं. किंग खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है. लेकिन क्या आपको पता है कि उन्होंने पद्मावत मूवी को रिजेक्ट कर दिया था.

हाल ही में हिट साबित हुई पठान और जवान के बाद शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण, इस साल के बेस्ट जोड़ी माने जा रहे हैं. दोनों की केमेस्ट्री को लेकर फैंस के बीच चर्चा जारी है. खैर यह पहली बार नहीं है, जब इन दोनों सेलेब्स की जोड़ी को पर्दे पर इतना प्यार मिला है. ओम शांति ओम जैसी फिल्म ने यह पहले भी साबित कर दिखाया है कि इनकी जोड़ी कितनी कमाल की है. लेकिन क्या आपको पता है, दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत में पहला मौका किंग खान को मिला था. लेकिन, एक्ट्रेस के कारण इस फिल्म को बादशाह ने मना कर दिया. चलिए आपको पूरी बात बताते है.

पद्मावत के लिए शाहरुख खान थे पहली पसंद

रतन सिंह की भूमिका के लिए शाहरुख खान से संपर्क किया गया था, लेकिन एक्टर ने इसे करने से मना कर दिया था. रिपोर्ट्स में बताया गया था कि किंग खान के मना करने के पीछे फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ बताया गया था. किंग खान का मानना था कि एक्ट्रेस के नाम पर फिल्म के टाइटल होने से उनके फैंस इस फिल्म को पसंद नहीं करेंगे. वहीं, फिल्म के नाम को बदलने पर दीपिका राजी नहीं हुई थी. कहा जाता है कि दीपिका ने यहां तक कह दिया था कि अगर फिल्म का नाम बदलता है तो वो इसमें काम नहीं करेंगी.

https://www.instagram.com/p/CvWIuS7IEBL/?hl=en

शाहरुख खान को संजय लीला भंसाली ने ऑफर की थी ये रोल

वहीं, बाद में संजय लीला भंसाली ने शाहरुख को खिलजी की भूमिका की पेशकश की, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया. क्योंकि, यह फिल्म रानी पद्मावती और खिलजी के किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है. चूंकि उन दिनों शाहरुख पहले से ही ‘रईस’ के लिए काफी विरोध का सामना कर रहे थे, ऐसे में अभिनेता को जाहिर तौर पर डर था कि खिलजी की भूमिका और अधिक परेशानी पैदा कर सकती है. जिसके बाद खिलजी का किरदार रणवीर सिंह को मिल गया और उन्होंने इस रोल में अपनी जबरदस्त अदाकारी से जान फूंक दी.

फाइटर के बारे में

फाइटर एक आने वाली एक्शन फिल्म है, जो सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है. फिल्म में दीपिका पादुकोण, ऋतिक रोशन और अनिल कपूर हैं. फाइटर के निर्माताओं ने शुक्रवार को फिल्म का टीजर लॉन्च किया और निर्देशक सिद्धार्थ ने कहा कि यह फिल्म झलक मात्र है. फाइटर 25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

Also Read: Dunki: राजकुमार हिरानी की डंकी को लेकर शाहरुख खान ने दिया बड़ा हिंट,तापसी पन्नू को लेकर बोले- एक अभिनेता के…

जवान ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

जवान शाहरुख खान, नयनतारा और दीपिका पादुकोण की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. जवान एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसे एटली ने अपनी पहली हिंदी फिल्म में सह-लिखित और निर्देशित किया है. फिल्म में शाहरुख खान पिता और पुत्र की दोनों भूमिका में हैं. समाज में भ्रष्टाचार को सुधारने के लिए मिलकर काम करते हैं. नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा ​​मुख्य भूमिकाओं में दिखे हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर नोट छापे और इसे दर्शकों और समीक्षकों से खूब सारा प्यार और सपोर्ट मिला.

https://www.instagram.com/p/CrkmpzbISxl/?hl=en&img_index=1

कैसे दीपिका पादुकोण बनीं ‘जवान’ का हिस्सा

‘जवान’ ने ना केवल भारत, बल्कि विश्व स्तर पर भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया. फिल्म की सफलता का जश्न मनाने के लिए, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति, एटली और कई अन्य लोग एक मीटिंग के लिए जमा हुए. इवेंट के दौरान किंग खान ने बताया था कि कैसे उन्होंने दीपिका को ‘जवान’ में शामिल होने के लिए कहा था. उन्होंने कहा, “जब एटली सर इस पर चर्चा कर रहे थे, तो हम भाग्यशाली थे क्योंकि हम विजय सेतुपति सर को अपने साथ लाने में कामयाब रहे. हम उनसे मिले और वह बहुत प्यार और अच्छाई से भरे हुए थे और उन्होंने कहा, ‘हां, मुझे यह फिल्म करना अच्छा लगेगा. हम अभी नयनतारा जी की शादी के लिए बाहर गए थे. और फिर हम पहले दिन से ही सोच रहे हैं कि काश इस भूमिका में दीपिका (ऐश्वर्या राठौड़) होतीं. एक दिन ‘पठान’ के सेट पर दीपिका उस दिन वह ‘बेशरम रंग’ कर रही थी और मैं बैठा था. मैंने पूजा (पूजा ददलानी, शाहरुख खान की मैनेजर) से पूछा, मां का रोल करेगी? तो सर, मैं दीपिका को ‘बेशरम रंग’ में देख रहा हूं और मुझे लगता है कि वह एक मां के रूप में बहुत अच्छी लगेंगी. मैं आप सभी के साथ ईमानदार रहूंगा. पूजा चली गई होगी, उसके पास 2 सेकंड के लिए और फिर वापस आकर कहता है “हां, जब भी तुम कहो, बस एटली सर को बता देना. एक अभिनेता के तौर पर ऐसा करना बहुत साहसपूर्ण है.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें