1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. happy birthday sanjay dutt when actor cried for hours after hearing mother nargis last message know full matter dvy

Happy Birthday Sanjay Dutt : जब मां नरगिस की आखिरी मैसेज को सुनकर घंटों रोए थे संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. संजय की जिंदगी काफी उतार- चढ़ाव से भरी रही हैं, लेकिन उन्होंने हर मुश्किलों का सामना डट कर किया. अपनी मां नरगिस के आखिरी मैसेज को सुनने के बाद वो बहुत रोए थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Happy birthday Sanjay Dutt
Happy birthday Sanjay Dutt
twitter

Happy birthday Sanjay Dutt: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) और नरगिस (Nargis) के बेटे और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. संजय की जिंदगी काफी उतार- चढ़ाव से भरी रही हैं, लेकिन उन्होंने हर मुश्किलों का सामना डट कर किया. एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने के बाद भी आज भी वो अपनी मां को याद कर इमोशनल हो जाते है. अपनी मां नरगिस के आखिरी मैसेज को सुनने के बाद वो बहुत रोए थे.

संजय दत्त ने 1981 में रॉकी फिल्म से फिल्मों में अपना करियर शुरू किया था. इस फिल्म को लेकर नरगिस भी काफी उत्साहित थी, लेकिन फिल्म रिलीज से तीन दिन पहले ही एक्ट्रेस का निधन हो गया. उनका जाने संजय के लिए किसी सदमे से कम नहीं था. लेकिन जाते -जाते नरगिस ने अपने बेटे के नाम आखिरी मैसेज छोड़ा था.

एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि उनके एक दोस्त ने उन्हें एक ऑडियो टेप सुनाया था, जिसे सुनकर वो काफी भावुक हो गए थे. अपनी मां की आवाज सुनकर वो कई घंटे रोते रहे थे. इस बात का जिक्र यासिर उस्मान द्वारा संजय दत्त पर लिखी गई किताब 'संजय दत्त : द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बेड ब्वॉय' में भी है.

इस ऑडियो टेप में नरगिस ने संजय दत्त से कहा था, "संजू, किसी भी चीज से बढ़कर अपनी विनम्रता को रखना. अपने चरित्र को साफ रखना. कभी शो ऑफ मत करना. नम्र रहना और हमेशा बड़ों का सम्मान करना. ये वो चीजें हैं, जो तुम्हे आगे लेकर जाएंगी और तुम्हे काम करने की ताकत देंगी."

बता दें कि संजय दत्त की फिल्म 'संजू' में उनकी जिंदगी के कई पहलूओं को दिखाया गया है. इस फिल्म में उनकी मां नरगिस दत्त और उनका बॉन्ड भी काफी खूबसूरती से दिखाया गया है. वहीं, हाल ही में अपनी मां की बर्थ एनिवर्सिरी पर उन्होंने तसवीरें शेयर कर इमोशनल पोस्ट लिखा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें