19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गब्बर सिंह के बेटे को जानते है? इन 5 खलनायकों ने एक्टिंग में खूब कमाया नाम, उनकी औलादें जी रहीं गुमनाम जिंदगी

आमतौर पर खलनायक का नाम ही आते ही दर्शकों के जेहन में एक ऐसा किरदार आता है, जिससे सब नफरत करें लेकिन हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार रहे जिन्होंने अपना खूब नाम बनाया. मगर उनके बेटे को वो शोहरत और नाम नहीं मिली.

बॉलीवुड में हमेशा से नायकों का ही राज रहा है. लेकिन इसी बीच कई ऐसे अभिनेता ऐसे भी रहे जिन्होंने पर्दे पर भले ही खलनायक का किरदार निभाया है, लेकिन लोगों के दिलों पर राज किया है. आमतौर पर खलनायक का नाम ही आते ही दर्शकों के जेहन में एक ऐसा किरदार आता है, जिससे सब नफरत करें लेकिन हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार रहे जिन्होंने अपना खूब नाम बनाया. लेकिन क्या आपको पता है कि उन खलनायकों के बेटों की स्थिति क्या है. पिता की विरासत को उन्होंने कहां तक पहुंचाया है? आइए जानते है ऐसे ही पांच खलनायकों के बारे में जिनके बेटे एक्टिंग के मामले में गोल निकले.

अजीत खान के बेटे

अपने समय में हिंदी सिनेमा पर राज करने वाले अजीत खान एक ऐसे खलनायक थे जिनके डायलॉग सुनकर आज भी लोग उन्हें पहचान लेते है. लेकिन ‘यादों की बारात’, ‘जुगनू’, ‘प्रतिज्ञा’, ‘चरस’, ‘आजाद’, ‘राम बलराम’, ‘रजिया सुल्तान’ और ‘राजतिलक’ जैसे कई फिल्मों में किरदार कर चुके इस अभिनेता के बेटे को उतनी पहचान नहीं मिली. अजीत का बेटे शहजाद भी पिता की तरह फिल्मों में काम करना चाहते थे. पिता के कारण बॉलीवुड में उन्हें एंट्री तो मिल गयी लेकिन वह अपनी कोई पहचान नहीं बना सके और गुमनाम हो गए.

अमजद खान के बेटे को जानते है आप?

इस खलनायक के डायलॉग आज भी लोगों के बीच उतने की लोकप्रिय है जितने पहले थे. हम बात कर रहे है अमजद खान की. अमजद खान बॉलीवुड के वो खलनायक रहे, जिन्होंने फिल्म ‘शोले’ से लोगों को डरा दिया. ‘गब्बर सिंह’ का किरदार निभाने वाले अमजद घर-घर में इसी नाम से जाने-जाने लगे थे. सदी के जाने माने खलनायक अमजद खान का बेटा शादाब भी उनके नक्शे कदम पर चलना चाहता था. लेकिन किसी को उनकी एक्टिंग पसंद नहीं आई और वह फ्लॉप एक्टर की लिस्ट में शुमार हो गए.

Also Read: सनी देओल के सामने ही इस शख्स ने पूछ लिया था बेटे करण की GF के बारे में, एक्टर ने कहा था- हमारी उम्र में तो…
शक्ति कपूर के बेटे जी रहे गुमनामी में

शक्ति कपूर किसी परिचय के मोहताज नहीं है. हाल ही में उनकी बेटी श्रद्धा कपूर की फिल्म रिलीज हुई है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रीस्पान्स ल रही है. लेकिन क्या आप जानते है कि शक्ति कपूर के बेटे का क्या नाम है. वहां एक ओर शक्ति कपूर को लोगों ने खलनायक के रूप में पसंद किया, वहीं इनका बेटा तो एक्टिंग के मामले में फुस्स साबित हुआ. सिद्धांत का एक्टिंग करियर कभी रफ्तार नहीं पकड़ सका. अपने 9 साल के करियर में उन्होंने अब तक केवल 10 फिल्में ही की हैं. इनमें भी उन्होंने किसी में भी लीड रोल नहीं निभाया है.

डैनी डेन्जोंगपा के बेटे भी नजर आ चुके है फिल्मों में

बात बॉलीवुड इंडस्ट्री के खलनायकों की हो और उसमें डैनी डेन्जोंगपा का नाम शामिल ना हो. भला कैसे हो सकता है. सबसे स्टाइलिश विलेन में से एक जिन्होंने करीब 150 फिल्मों में काम किया है के अभिनय को लोगों ने जमकर सराहा है. ‘काला सोना’, ‘लैला मजनू’, ‘कालीचरण’ ‘संग्राम’ और ‘बुलंदी’ जैसी फिल्मों में डैनी के अभिनय ने उन्हें खलनायकों का बेताज बादशाह बना दिया. वहीं, उनके बेटे रिनजिंग डेंजोंगपा अभिनय के क्षेत्र में गुल साबित हुए है एक दो फिल्में मिलने के बाद भी वो फ्लॉप हो गए.

Also Read: Gadar 2 के सेट से लीक हुआ वीडियो, सनी देओल ही नहीं, ये शख्स भी दिखेगा एक्शन मोड में, खत्म हुई शूटिंग

खलनायकों में अपनी चाप छोड़ने में कबीर बेदी भी पीछे नहीं रहे. ‘खून भरी मांग’ से लेकर कई अन्य फिल्मों में उनके किरदार ने लोगों के दिलों पर अलग चाप छोड़ी. लेकिन उनके बेटे भी अपने पापा की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर पाए और हिंदी सिनेमा में जगह मिलने के बाद भी फ्लॉप साबित हुए. पिता के नाम पर एडम को ‘चरस’, ‘जैकपोट’ जैसी 9 फिल्मों में काम मिला, लेकिन इसके बाद भी एडम अपनी पहचान नहीं बना सके.

Also Read: Gadar 2 में अमरीश पुरी का कौन होगा रिप्लेसमेंट? तारा सिंह से टकराएगा ये खतरनाक विलेन, जानिए कौन है वो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें