34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमिताभ बच्चन 3 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती, लीवर से जुड़ी है समस्‍या

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. वे बीते 3 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती हैं. इसकी वजह उन्‍हें लीवर की समस्‍या है. अमिताभ बच्‍चन कई बार बता चुके हैं कि उनका सिर्फ 25 प्रतिशत लीवर काम करता है. रिपोर्ट्स के अनुसार जब अमिताभ बच्‍चन की तकलीफ बढ़ी तो […]

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. वे बीते 3 दिनों से अस्‍पताल में भर्ती हैं. इसकी वजह उन्‍हें लीवर की समस्‍या है. अमिताभ बच्‍चन कई बार बता चुके हैं कि उनका सिर्फ 25 प्रतिशत लीवर काम करता है. रिपोर्ट्स के अनुसार जब अमिताभ बच्‍चन की तकलीफ बढ़ी तो उन्‍हें मंगलवार को दोपहर 2 बजे अस्‍पताल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि उनका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि डॉक्‍टरों ने उन्‍हें आराम करने की सलाह दी है.

स्‍पॉटब्‍वॉय की रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती हुए 3 दिन बीत चुके हैं. शायद ही इंडस्‍ट्री को कोई व्‍यक्ति उनसे मिलने पहुंचा हो, क्‍योंकि ज्‍यादातर लोगों को इस बारे में पता ही नहीं है. इस बात को गुप्‍त रखा गया है.

स्‍पॉटब्‍वॉय के अनुसार, अग्रणी गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट डॉ बर्वे की देखरेख में अमिताभ बच्‍चन का इलाज चल रहा है. वे हमेशा से अमिताभ बच्‍चन के स्‍वास्‍थ्‍य की निगरानी करते रहे हैं. बताया जा रहा है कि उन्‍हें एक विशेष कमरे में रखा गया है. रिपोर्ट के अनुसार, अस्‍पताल के लोगों को कहना है कि मंगलवार की अपेक्षा उनकी तबीयत में सुधार है. सिर्फ उनके परिवारवालों के अलावा किसी भी बाहरी व्‍यक्ति को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि, यह समस्‍या तब से है जब साल 1982 में उन्‍हें फिल्‍म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान चोट लगी थी. फाइट सीन के दौरान विलेन का घूंसा इतनी जोर से लगा कि वे मेज से जा टकराये. इससे उनके पेट में गहरी चोट लगी. चोट इतनी गहरी थी कि अमिताभ बच्चन की जिंदगी पर बन आई थी. उनके लीवर का 75 फीसदी हिस्‍सा खराब हो चुका है और वे 25 फीसदी लीवर के सहारे है और इसका कारण सिरोसिस है. दरअसल जब अमिताभ बच्‍चन को चोट लगी थी तब गलती से एक ऐसे डोनर का ब्‍लड उनके सिस्‍टम में पहुंच गया था जिसे हेपेटाइटिस बी वायरस था.

अमिताभ बच्‍चन के प्रोफेशनल लाईफ की बात करें तो उनकी पिछली फिल्‍म साउथ फिल्म ‘सैरा: नरसिम्हा रेड्डी’ थी जिसमें वह एक छोटे से रोल में दिखे थे. फिलहाल महानायक टीवी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्‍ट कर रहे हैं. उनकी आनेवाली फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ है जिसमें वह रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ नजर आयेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें