अमिताभ बच्‍चन के ट्वीट पर बवाल, ''जलसा'' के बाहर हो रहा है विरोध प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

महानायक अमिताभ बच्‍चन के ट्वीट पर बवाल मच गया है. उनके घर जलसा के बाहर बुधवार से ही विरोध प्रदर्शन हो रहा है. लोग अमिताभ बच्‍चन के घर के बाहर पोस्‍टर्स और बैनर्स लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध की वजह अमिताभ बच्‍चन के मुंबई मेट्रो को सपोर्ट करना है. उन्‍होंने हाल ही में मुबई मेट्रो के सपाेर्ट में एक ट्वीट किया था. इसके बाद उन्‍हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. दूसरी तरफ लोग उनके घर के बाहर 'सेव आरे' का पोस्‍टर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

हाल ही में बॉलीवुड के कई कलाकार मुंबई में बन रही मेट्रो के विरोध में उतरे थे. इसकी वजह यह है कि मुंबई में जो मेट्रो शेड बनने वाली है, इसके लिए आरे ग्रीन एरिया के 2700 से ज्‍यादा पेड़ काटे जायेंगे. आरे वन को शहर का प्रमुख हरित क्षेत्र माना जाता है.

बिग बी के इस ट्वीट पर मचा है बवाल

अमिताभ बच्‍चन ने मंगलवार को ट्वीट किया था,' मेरे एक दोस्त को मेडिकल इमरजेंसी थी, उसने अपनी कार के बजाय METRO लेने का फैसला किया. वह इससे बहुत प्रभावित हुआ. उसने वापस आकर कहा- यह तेज, सुविधाजनक और सबसे कुशल था. प्रदूषण का समाधान. अधिक से अधिक पेड़ उगायें... मैंने अपने बगीचे में भी लगाये हैं... आपने लगायें हैं क्‍या ? इसके बाद मुंबई मेट्रो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट से जवाब दिया था. मुंबई मेट्रो ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा था,' हमें वास्‍तव में खुशी है आपके मित्र ने तत्‍काल स्थिति में मेट्रो पर भरोसा किया और मुंबईकरों के साथ इस अनुभव को साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्‍यवाद. #HaveANiceDay.'

श्रद्धा कपूर ने कही थी ये बात

बीते दिनों अभिनेत्री श्रद्धा कपूर मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए आरे वन में 2700 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ प्रदर्शन में रविवार को शामिल हुईं थीं. श्रद्धा ने कहा था कि, वह पेड़ काटने की ‘‘हैरान' करने वाली अनुमति देने को लेकर शिकायत दर्ज कराने के वास्ते प्रदर्शन में शामिल हुई और उन्हें उम्मीद है कि यह फैसला पलटेगा. अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव करते हुए कहा था, ‘हम सभी यहां प्रकृति मां का समर्थन करने के लिए एकजुट हुए हैं. हमारे यहां पहले ही प्रदूषण की समस्या है तो पेड़ों को काटने की अनुमति कैसे दी जा सकती है.' श्रद्धा कपूर के अलावा कपिल शर्मा, रवीना टंडन, ईशा गुप्‍ता, दीया मिर्जा और रणदीप हुड्डा ने भी इस फैसले पर विरोध दर्ज कराया है.

साल 2010 में कर चुके हैं विरोध

TOI की खबर के अनुसार, सितम्बर 2010 में अमिताभ बच्‍चन मेट्रो प्रोजेक्ट का विरोध कर चुके हैं. वे अपने बंगले 'प्रतीक्षा' के पास मेट्रो लाइन निर्माण के खिलाफ थे. उन्होंने इसके बारे में एक ब्लॉग भी लिखा था, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि यह कैसे उनकी निजता पर हमला करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें