30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद

फिल्मी दुनिया में, खतरनाक स्टंट्स या पर्दे पर किरदारों को निभाने की कला के साथ, भोजपुरी एक्टर्स अपने दर्शकों का दिल जीतने के लिए हर मुमकिन प्रयास करते हैं. आज हम आपको उन भोजपुरी एक्टर्स से मिलवा रहे हैं, जिन्होंने फिल्मों में न केवल फीमेल लुक में काम किया, बल्कि अपनी अदाकारी से भी चर्चा मचा दी.

फिल्म इंडस्ट्री, चाहे वह बॉलीवुड हो या भोजपुरी, के सितारे दर्शकों को मनोरंजन का पूरा पैकेज पेश करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. हर कलाकार पर्दे पर अपने किरदार को बड़ी शिद्दत से निभाता है. हालांकि, सबसे मुश्किल रहता है एक पुरुष कलाकार के लिए एक महिला किरदार को निभाना, लेकिन कुछ ऐसे भोजपुरी स्टार्स हैं जिन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और फीमेल गेटअप में अपनी दमदार एक्टिंग से छाया डाला. आइए, आज हम उन चुनिंदा भोजपुरी सुपरस्टार्स से मिलते हैं जिन्होंने पर्दे पर महिला के किरदार में ऐसा जादू बिखेरा कि उनकी एंट्री से ही थिएटर में तालियां बजने लगीं और फैंस भी उनके ठुमकों में खो गए.

1)दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के ‘जुबली स्टार’ निरहुआ ने अपनी अनेक फिल्मों में लड़की के रोल निभाए हैं, जिससे उनकी एक्टिंग की माहिरी का परिचय होता है. उनकी आगामी फिल्म ‘नाच बैजू नाच’ के लिए भी चर्चा में है, क्योंकि इस फिल्म में भी निरहुआ ने एक लड़की का किरदार अदा किया है. फिल्म के शूट से लीक हुई फोटोज़ ने फैंस को उत्साहित किया था और उन्हें इस अनोखे रोल को देखने के लिए सब इंतजार कर रहे थे. निरहुआ ने फिल्म के फर्स्ट लुक में साड़ी, बिंदी और चुड़ी में इतना अच्छा बदलाव किया था कि उन्हें पहचानना भी कठिन हो गया था.

Screenshot 2024 06 30 161651
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 7

2)खेसारी लाल यादव

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव को उनके लवंडा डांस के लिए बहुत पसंद किया जाता है. उन्होंने कई फिल्मों और एल्बम्स में लड़की के किरदार में भी काम किया है. उनकी एक्टिंग इतनी मास्टरी से होती है कि दर्शक को अक्सर समझने में मुश्किल होता है कि वास्तव में वे किस रोल में हैं. खेसारी के ठुमके से उनके फैंस बहुत खुश होते हैं और उन्हें यूपी-बिहार में बहुत पसंद किया जाता है.

Screenshot 2024 06 30 162039
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 8

3)प्रदीप पांडे चिंटू

प्रदीप पांडे चिंटू को आमतौर पर ऐक्शन या रोमांटिक किरदारों में देखा जाता है, लेकिन भोजपुरी फिल्म ‘दुलारा’ में उन्होंने एक अनोखा कदम उठाया और लड़की बनकर दर्शकों को मनोरंजन किया. चिंटू को फीमेल गेटअप में देखकर भोजपुरी दर्शक बहुत उत्साहित हुए और उनकी एक्टिंग ने सबको प्रभावित किया. उन्होंने अपने किरदार को बहुत ही मास्टरी से निभाया और फैंस के दिलों में खास जगह बना ली.

Screenshot 2024 06 30 162455
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 9

4)पवन सिंह

पवन सिंह को लड़की के रूप में सोच पाना भोजपुरी फिल्म दर्शकों के लिए बहुत मुश्किल होता है. लेकिन जब उन्हें फीमेल गेटअप में देखा गया, तो उनकी पहचान में थोड़ी उलझन होती है. पवन सिंह ने कई भोजपुरी फिल्मों में लड़की के किरदार निभाए हैं, जिनमें ‘ट्रक ड्राइवर 2’ और ‘रंग दे प्यार के रंग में’ सबसे ज्यादा प्रसिद्ध हैं. उन्होंने ‘रंग दे प्यार के रंग में’ में मोनालिसा के साथ गाना भी फिल्माया था, जिसमें उन्हें सूट और दो चोटियां पहने हुए देखा गया था.

Screenshot 2024 06 30 162908
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 10

5)अवधेश मिश्रा

भोजपुरी सिनेमा के प्रमुख और अनुभवी कलाकार अवधेश मिश्रा को आमतौर पर दोस्त, भाई, पिता या चाचा के किरदार में देखा जाता है. लेकिन उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘ज्वाला’ में एक किन्नर का किरदार निभाया, जिसमें उन्होंने साड़ी पहनी थी. इसके अलावा, उन्हें यश कुमार की फिल्म ‘अर्धनारी’ में भी फीमेल गेटअप में देखा गया था.

Screenshot 2024 06 30 163107
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 11

6)रवि किशन

रवि किशन ने बॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ फिल्मों में अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से अपना नाम किया है. उन्होंने अपने करियर में कई अलग-अलग किरदार निभाए हैं, जिनमें से एक भी महिला का भी रहा है. वर्ष 2013 में उन्होंने सैफ अली खान और जिम्मी शेरगिल की फिल्म ‘बुलेट राजा’ में फीमेल रोल अदा किया था. उनका उस अवतार को लोग आज भी याद करते हैं, जहां उन्होंने हरा सूट पहने और नाक में नथ पहने हुए अपनी बेहतरीन एक्टिंग से किरदार को नया जीवन दिया था.

Ravi Kisan 660 093013055805
रवि किशन से लेकर निरहुआ तक, जब ये भोजपुरी स्टार्स बड़े पर्दे पर बनकर आए लड़की, दर्शकों ने किया था खूब पसंद 12

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें