31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA WC : तीसरे स्‍थान के मुकाबले में बेल्जियम ने इंग्‍लैंड को 2-0 से हराया

सेंट पीटर्सबर्ग : थामस मियूनियेर और एडेन हेजार्ड के गोलों की मदद से बेल्जियम ने फीफा विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीसरे स्थान के प्लेआफ मुकाबले में 2-0 से हराया. निलंबन के कारण फ्रांस के खिलाफ सेमीफाइनल नहीं खेल सके मियूनियेर ने चौथे ही मिनट में गोल करके बेल्जियम को बढ़त दिला […]

सेंट पीटर्सबर्ग : थामस मियूनियेर और एडेन हेजार्ड के गोलों की मदद से बेल्जियम ने फीफा विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए तीसरे स्थान के प्लेआफ मुकाबले में 2-0 से हराया.

निलंबन के कारण फ्रांस के खिलाफ सेमीफाइनल नहीं खेल सके मियूनियेर ने चौथे ही मिनट में गोल करके बेल्जियम को बढ़त दिला दी. इसके बाद हेजार्ड ने आखिरी क्षणों में गोल करके 2-0 से जीत सुनिश्चित की.

इससे पहले बेल्जियम का विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1986 में था जब वह चौथे स्थान पर रहा था. बेल्जियम ने एक पखवाड़े के भीतर दूसरी बार इंग्लैंड को हराया है. ग्रुप चरण में उसे हराने वाले बेल्जियम ने 82 साल तक इंतजार किया था.

गेरेथ साउथगेट ने क्रोएशिया से सेमीफाइनल में हारी इंग्लैंड टीम में चार बदलाव किये थे. इंग्लैंड ने विश्व कप में अपनी सबसे युवा टीम उतारी जिसमें खिलाड़ियों की औसत आयु 25 वर्ष 174 दिन थी.

पेरिस सेंट जर्मेइन के डिफेंडर मियूनियेर ने रोमेलू लुकाकू के बनाये मूव पर चौथे ही मिनट में गोल करके बेल्जियम को बढ़त दिला दी. इसके बाद हेजार्ड ने 83वें मिनटमें दूसरा गोल करके इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें